लाइव टीवी

Govt Teacher Job in Railway: PGT, TGT और PRT के लिए वैकेंसी, 30 सितंबर तक करें अप्लाई

News18Hindi
Updated: September 14, 2019, 12:29 PM IST
Govt Teacher Job in Railway: PGT, TGT और PRT के लिए वैकेंसी, 30 सितंबर तक करें अप्लाई
उत्तर मध्य रेलवे ने टीचर्स के लिए वैकेंसी निकाली हैं.

पार्ट टाइम टीचर अकादमिक और को-करिकुलर एक्टिविटीज का भी हिस्सा रहेंगे. वे एग्जाम और इवैल्यूएशन से जुड़ा काम भी करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2019, 12:29 PM IST
  • Share this:
Govt Teacher Job in Railway: उत्तर मध्य रेलवे ने कई पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है. सरकारी नौकरी के इच्छुक जो उम्मीदवार सबसे बड़े सार्वजनिक ट्रांसपोर्टर का हिस्सा बनना चाहते हैं, वे इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. PGT, TGT और PRT पदों के लिए वैकेंसी की घोषणा की गई है.

नॉर्थ सेंट्रल रेलवे कॉलेज इन पदों के लिए सेलेक्टेड कैंडीडेट्स का एक पैनल बनाना चाहते हैं. फिर इन कैंडीडेट्स को वॉक-इन-इंटरव्यू के माध्यम से, नियम व शर्तों के आधार पर पार्ट टाइम कॉन्ट्रेक्ट बेसिस पर रखा जाएगा. नौकरी पाने वाले कैंडीडेट्स को साल में 200 या उससे कम दिन काम पर रखा जाएगा. एक दिन में अधिकतम पांच टीचिंग पीरियड होंगे.

वैकेंसी से जुड़ी ज़रूरी डिटेल-
इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले कैंडीडेट्स की उम्र 18 से 65 साल तक हो. PGT के लिए 08, TGT के लिए 08 और PRT के लिए 06 यानी कुल 22 वैकेंसी हैं.

एजुकेशन क्वालीफिकेशन-
अप्लाई करने वाले कैंडीडेट्स के पास सीनियर सेकेंडरी स्कूल / पोस्ट ग्रेजुएट / मास्टर डिग्री / इंटीग्रेटेड डिग्री / बैचलर डिग्री / ईड / बी.एल.एड. / बी.एड. की डिग्री हो.

इंटरव्यू की तारीख-
Loading...

PGT के लिए 04.11.2019.
TGT के लिए 05.11.2019.
PRT के लिए 06.11.2019.

अटेस्टेड फोटोस्टेट प्रतियों के साथ आवेदन फॉर्म the Principal, North Central Railway College, Tundla, District Firozabad, Pin 283204 पर स्पीड पोस्ट के जरिए 30 सितंबर से पहले भेज दें.

ज्यादा जानकारी के लिए पढ़ें ऑफिशियल नोटिफिकेशन 

ज़रूरी निर्देश-
पार्ट टाइम टीचर अकादमिक और को-करिकुलर एक्टिविटीज का भी हिस्सा रहेंगे. वे एग्जाम और इवैल्यूएशन से जुड़ा काम भी करेंगे. ये सभी काम उनकी नौकरी का हिस्सा होंगे, इसके लिए अलग से पेमेंट नहीं की जाएगी. कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर जॉइन करने वाले कैंडीडेट्स को रेलवे की ओर से लीव, मेडिकल, पास, PTO या ट्रांस्पोर्टेशन जैसी कोई सुविधा नहीं दी जाएगी.

रेलवे की ओर से जारी निर्देश के मुताबकि, पार्ट टाइम शिक्षक की सेवाएं बिना किसी कारण किसी भी समय बंद की जा सकती हैं. रेगुलर बेसिस पर नियुक्ति के लिए कोई दावा या अधिकार नहीं है. जो पार्ट टाइम शिक्षक पूर्व सूचना के बिना, शिक्षण अवधि के बीच में, सेवाएं छोड़ देंगे उन्हें उस महीने के लिए कोई भुगतान नहीं किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-
JEE Main 2020 के सिलेबस में बदलाव: फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स से आएंगे कम सवाल
UPSC टॉपर ने बताए IAS बनने के ट्रिक्‍स,ना बनाएं हवाहवाई टेबल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीचिंग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 14, 2019, 12:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...