RRC Group D भर्ती का हेल्पडेस्क लिंक एक्टिव, देखें डायरेक्ट लिंक

ग्रुप डी लेवल-1 के 1 लाख पदों की भर्ती परीक्षा सितंबर से अक्टूबर के बीच हो सकती है. पेपर से जुड़ी हर जानकारी आरआरबी वेबसाइट्स (RRB Websites) पर जारी की जाएगी.

News18Hindi
Updated: August 17, 2019, 6:01 PM IST
RRC Group D भर्ती का हेल्पडेस्क लिंक एक्टिव, देखें डायरेक्ट लिंक
रेलवे भर्ती सेल ग्रुप
News18Hindi
Updated: August 17, 2019, 6:01 PM IST
Railway Jobs: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने रेलवे भर्ती सेल ग्रुप डी लेवल-1 (RRC Group D ) के 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए हेल्पडेस्क लिंक 17 अगस्त, 2019 से एक्टिवेट कर दिया है. बता दें कि रेलवे रिक्रूटमेंट कंट्रोल बोर्ड इस साल लाखों कैंडीडेट्स को नौकरी देगा. लाखों वैकेंसी के अंतर्गत आरआरबी एनटीपीसी, ग्रुप डी, पैरामेडिकल, मिनिस्ट्रियल और आइसोलेटेड कैटेगिरी के पद शामिल हैं. रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की ओर से सबसे बड़ी भर्ती ग्रुप डी के पदों पर होनी तय हुई है. ग्रुप डी के पदों 1 लाख से ज्यादा कैंडीडेट्स को हायर किया जाएगा.

आरआरबी ग्रुप डी भर्ती लेवल-1 के लिए एक्टिवेट हुए हेल्पडेस्क लिंक को आधिकारिक वेबसाइट्स पर जारी कर दिया गया है. रेलवे ने ये हेल्पडेस्क आवेदन खारिज होने से नाराज आवेदकों के लिए किया है. हेल्पडेस्क लिंक 23 अगस्त तक एक्टिव रहेगा. असंतुष्ट उम्मीदवार 23 अगस्त तक आपत्ति दर्ज करा दें. रेलवे की ओर से 31 अगस्त तक हर उम्मीदवार के प्रश्न का जवाब दे दिया जाएगा. अंतिम निष्कर्ष हर उम्मीदवार को ईमेल और एसएमएस के जरिए सूचित किया जाएगा.

रेलवे ग्रुप डी के 1 लाख से ज्यादा पदों के लिए 1 करोड़ 15 लाख लोगों ने आवेदन किया है, इनमें से 4 लाख एप्लीकेशन रिजेक्ट हुए.

RRB Group help desk Direct Link के लिए क्लिक करें

ग्रुप डी लेवल-1 के 1 लाख पदों की भर्ती परीक्षा सितंबर से अक्टूबर के बीच हो सकती है. पेपर से जुड़ी हर जानकारी आरआरबी वेबसाइट्स (RRB Websites) पर जारी की जाएगी. इन कुल वैकेंसी के अंतर्गत असिस्टेंट ब्रिज, असिस्टेंट C & W, असिस्टेंट डिपोट, असिस्टेंट लोको शेड, असिस्टेंट पॉइंट्समैन, असिस्टेंट ट्रैक मशीन, असिस्टेंट वर्क्स, असिस्टेंट सिगनल और टेलीकॉम, ट्रैकर मेंटेनर पदों पर भर्तियां की जाएगी.

कैंडीडेट्स का सेलेक्शन कम्प्यूटर बेस्ड एग्जाम के आधार पर होगा. ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक रेलवे की ओर से सीबीटी परीक्षा एक या एक से अधिक स्टेज में आयोजित की जा सकती है. सीबीटी में पास होने वाले उम्मीदवारों को Physical fitness test देना होगा.

Physical fitness test पास करने वाले कैंडीडेट्स को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम देना होगा. इसके लिए एग्जाम डेट समेत तमाम जानकारी RRB और RRC की वेबसाइट्स पर जारी की जाएगी. साथ ही सभी पोस्ट्स के लिए होने वाले एग्जाम का एडमिट कार्ड ऑफिशयल वेबसाइट्स पर ही जारी किया जाएगा
Loading...

ये भी पढ़ें-
10वीं-12वीं पास के लिए 2859 सरकारी नौकरी, आज है आखिरी तारीख
Success Story: UPSC में 7 साल में हासिल की सफलता, 5वें अटेम्प्ट में मिली 326वीं रैंक
Latest Update: आज जारी नहीं होगा SBI PO Main Result 2019
बिहार में इंस्पेक्टर, कॉन्स्टेबल पदों पर होगी 29 हजार भर्ती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 17, 2019, 6:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...