RRB Railway NTPC 2019: सितंबर के पहले सप्‍ताह में नहीं जारी होगा एडमिट कार्ड,पढ़ें डिटेल

News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 12:04 PM IST
RRB Railway NTPC 2019: सितंबर के पहले सप्‍ताह में नहीं जारी होगा एडमिट कार्ड,पढ़ें डिटेल
RRB NTPC admit card, exam date 2019:

RRB फिलहाल आरआरबी जूनियर इंजीनियर,आरआरबी एलपी टेक्‍नीशियन, पैरामेडिकल समेत अन्‍य परीक्षाओं में व्‍यस्‍त हैं, इसी वजह से परीक्षा में देरी हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 2, 2019, 12:04 PM IST
  • Share this:
RRB NTPC admit card, exam date 2019: तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (Railway Recruitment Board) यानी कि आरआरबी (RRB) एनटीपीसी परीक्षा का एडमिट कार्ड सितंबर के पहले सप्‍ताह में घोषित कर देगा, लेकिन अब इन सभी रिपोर्ट्स को रेलवे के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने खारिज कर दिया है. सीनियर ऑफिसर ने इंडियन एक्‍सप्रेस से बातचीत में बताया कि अभी तक आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा तिथियां घोषित नहीं की गई है. ऐसे में एडमिट कार्ड अभी नहीं जारी किया जा सकता.

दरअसल RRB फिलहाल कई अन्‍य एग्‍जाम में व्‍यस्‍त हैं. इनमें आरआरबी जूनियर इंजीनियर, आरआरबी एलपी टेक्‍नीशियन, पैरामेडिकल और भी अन्‍य परीक्षाएं हैं. व्यस्त शेड्यूल होने के कारण अभी विभाग एनटीपीसी एग्जाम डेट को लेकर कोई फैसला नहीं ले पा रहा है. आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.

वहीं रेलवे बोर्ड की मानें तो बोर्ड द्वारा एनटीपीसी एग्जाम डेट सितंबर में नहीं जारी किया जाएगीं, अगर सबकुछ ठीक रहा तो भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड एनटीपीसी एग्जाम डेट अक्टूबर में जारी कर देगा. अक्टूबर में डेट जारी होने के बाद अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एग्जाम शेड्यूल चेक कर सकेंगे.

बता दें कि भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड इस भर्ती के जरिए कुल 35,277 पदों पर नियुक्तियां करेगा. इनमें से 10,628 पद 12वीं पास अभ्यर्थियों के लिए हैं, जबकि 24,649 पदों पर भर्तियां ग्रेजुएट लेवल एग्जाम के तहत की जाएगी. आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम पैटर्न, सिलेबस और अन्य जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंं:

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रेलवे से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 12:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...