Railway Jobs: रेलवे में 1 लाख पदों के लिए जल्द शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया, पढ़ें डिटेल

कैंडीडेट्स का सेलेक्शन कम्प्यूटर बेस्ड एग्जाम के आधार पर होगा.

News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 2:54 PM IST
Railway Jobs: रेलवे में 1 लाख पदों के लिए जल्द शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया, पढ़ें डिटेल
RRC Group D Level 1 exam
News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 2:54 PM IST
Railway Jobs: रेलवे रिक्रूटमेंट कंट्रोल बोर्ड इस साल लाखों कैंडीडेट्स को नौकरी देगा. लाखों वैकेंसी के अंतर्गत आरआरबी एनटीपीसी, ग्रुप डी, पैरामेडिकल, मिनिस्ट्रियल और आइसोलेटेड कैटेगिरी के पद शामिल हैं. रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की ओर से सबसे बड़ी भर्ती ग्रुप डी के पदों पर होनी तय हुई है. ग्रुप डी के पदों 1 लाख से ज्यादा कैंडीडेट्स को हायर किया जाएगा. बता दें कि रेलवे भर्ती सेल ने ग्रुप डी लेवल-1 के 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन मार्च में जारी किया था.

ग्रुप डी लेवल-1 के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 12 अप्रैल 2019 पूरी हुई. अब इन 1 लाख पदों की भर्ती परीक्षा सितंबर से अक्टूबर के बीच हो सकती है. इस मुताबिक, हो सकता कि इन पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू हो.

पेपर से जुड़ी हर जानकारी आरआरबी वेबसाइट्स (RRB Websites) पर जारी की जाएगी. इन कुल वैकेंसी के अंतर्गत असिस्टेंट ब्रिज,असिस्टेंट C & W, असिस्टेंट डिपोट, असिस्टेंट लोको शेड, असिस्टेंट पॉइंट्समैन, असिस्टेंट ट्रैक मशीन, असिस्टेंट वर्क्स, असिस्टेंट सिगनल और टेलीकॉम, ट्रैकर मेंटेनर पदों पर भर्तियां की जाएगी.

कैंडीडेट्स का सेलेक्शन कम्प्यूटर बेस्ड एग्जाम के आधार पर होगा. ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक रेलवे की ओर से सीबीटी परीक्षा एक या एक से अधिक स्टेज में आयोजित की जा सकती है. सीबीटी में पास होने वाले उम्मीदवारों को Physical fitness test देना होगा.

Physical fitness test पास करने वाले कैंडीडेट्स को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम देना होगा. इसके लिए एग्जाम डेट समेत तमाम जानकारी RRB और RRC की वेबसाइट्स पर जारी की जाएगी. साथ ही सभी पोस्ट्स के लिए होने वाले एग्जाम का एडमिट कार्ड ऑफिशयल वेबसाइट्स पर ही जारी किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-
अब शिक्षकों को देनी होगी सेल्फी हाजिरी,बेसिक शिक्षा विभाग ने जारी किए नए निर्देश
Loading...

सुपरवाइज़र और अन्य के लिए 52 वैकेंसी, 9 अगस्त तक करें अप्लाई
10वीं पास के ल‍िए कांस्‍टेबल व SI के 9306 पदों पर वैकेंसी
इंडियन आर्मी में लॉ ऑफिसर के पद खाली, ऐसे करें अप्लाई
First published: July 18, 2019, 2:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...