Home /News /career /

Railway RRB NTPC Exam 2021: रेलवे आरआरबी एनटीपीसी सातवें फेज की परीक्षा अब, जानें डिटेल

Railway RRB NTPC Exam 2021: रेलवे आरआरबी एनटीपीसी सातवें फेज की परीक्षा अब, जानें डिटेल

Railway RRB NTPC Exam 2021: रेलवे भर्ती बोर्ड ने अभी नहीं जारी किया है आरआरबी एनटीपीसी सातवें फेज की परीक्षा का शेड्यूल.

Railway RRB NTPC Exam 2021: रेलवे भर्ती बोर्ड ने अभी नहीं जारी किया है आरआरबी एनटीपीसी सातवें फेज की परीक्षा का शेड्यूल.

Railway RRB NTPC Exam 2021: रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से अभी आरआरबी एनटीपीसी सातवें फेज की परीक्षा का कार्यक्रम नहीं जारी किया गया है. कोरोना के कारण परीक्षा आयोजित करने में देरी हो रही है.

    नई दिल्ली. रेलवे  भर्ती बोर्ड की ओर से निकाली गई आरआरबी  एनटीपीसी सातवें चरण की परीक्षा का कार्यक्रम अभी नहीं जारी किया गया है. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण इस परीक्षा के आयोजन में देरी हो रही हैं.

    अप्रैल से जून के बीच हो सकती है परीक्षा
    रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आरआरबी एनटीपीस सातवें फेज की परीक्षा का आयोजन अप्रैल से जून में बीच किया जा सकता है. रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से इस भर्ती  परीक्षा के लिए पूरा कार्यक्र अधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. परीक्षा शेड्यूल जारी करने के बाद एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा.

    1 लाख से ज्यादा पदों पर होनी है भर्तियां
    इस भर्ती के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से फरवरी 2019 में नोटिफिकेशन जारी किया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए 1 लाख से अधिक पदों पर भर्तियां होनी है. इन पदों पर 1 करोड़ से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है.

    कोरोना प्रोटोकॉल के तहत होगी परीक्षा
    परीक्षा का आयोजन कोरोना प्रोटोकॉल के तहत किया जाएगा. अभ्यर्थियों को मास्क लगाकर ही केंद्र पर  पहुंचना अनिवार्य किया गया है. बिना मास्क लगाए आए अभ्यर्थियों को केंद्र में इंट्री नहीं दी जाएगी. वहीं तय समय पर परीक्षा केंद्र नहीं पहुंचे वाले अभ्यर्थियों को केंद्र में जाने की अनुमित नहीं होगी. इसलिए अभ्यर्थी निर्धारित समय पर ही परीक्षा केंद्र पर पहुंचा. नहीं तो उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

    यह  भी पढ़ें - 
    AIBE VI Result-2021 : बार काउंसिल ने रोका 4054 अभ्यर्थियों का रिजल्ट, यहां चेक करें अपने नाम
    SBI Recruitment 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने निकाली नौकरियां, जानें डिटेल

    ऐसे मिलेगी अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड की सूचना
    सातवें फेज की परीक्षा तिथि घोषित होने के बाद एडमिट कार्ड की सूचना अभ्यर्थियों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर दी जाएगी. साथ ही अभ्यर्थी रेलवे भर्ती बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर भी इसकी जानकारी कर सकते हैं.undefined

    Tags: Government jobs, Jobs, Jobs in india, Jobs in indian railway, Jobs news, RRB jobs

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर