UPSC Prelims 2020 Exam: IAS परीक्षा देने वाले कैंडीडेट्स के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, ये है प्लान

परीक्षा देने वाले कैंडीडेट्स के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी.
परीक्षा देने वाले कैंडीडेट्स के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 30, 2020, 9:33 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सिविल सर्विस परीक्षार्थियों की मदद के लिए साउथ सेंट्रल रेलवे जोन (South Central Railway, SCR) का विजयवाड़ा डिवीज़न विजयवाड़ा से लेकर विशाखापत्तनम के बीच स्पेशल ट्रेन चलाएगा ताकि परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडीडेट्स की मदद की जा सके. रेलवे डिवीज़न के एक प्रवक्ता ने बताया कि कैंडीडेट्स को सुविधा देने के लिए दो ट्रेनें विजयवाड़ा से विशाखापत्तनम और विशाखापत्तनम से विजयवाड़ा के बीच ट्रेन चलाई जाएगी. ट्रेन संख्या 07233 विजयवाड़ा से विशाखापत्तनम की तरफ शनिवार को शाम के तीन बजे चलेगी और रात के 10 बजे पहुंचेगी.

शनिवार शाम को चलेगी ट्रेन
इसी तरह से लौटने वाली ट्रेन संख्या 07234 विशाखापत्तनम से रात के साढ़े आठ बजे रविवार को चलेगी और सोमवार सुबह चार बजे विजयवाड़ा पहुंचेगी. रास्ते में ट्रेन आठ स्टेशनों - एलुरु, तादेपल्लीगुडम, निदादावोलु, राजमुंद्री, समरलकोटा, तूनी,अनाकापल्ली और दुवादा - पर रुकेगी. सिविल सर्विस परीक्षा 4 अक्टूबर को होने वाली है. इसके अलावा कई जगहों पर ट्रेनों के स्टॉपेज को बढ़ाने की कोशिश की गई है जो कि पहले खत्म कर दिया गया था.

4 अक्टूबर को होनी है परीक्षा
बता दें कि सिविल सर्विस 2020 प्रारंभिक परीक्षा 4 अक्टूबर को होने वाली है. पहले परीक्षा की तारीख 31 मई थी जिसे बाद में बढ़ाकर 4 अक्टूबर कर दिया गया. हालांकि, इसके बाद बढ़ते हुए कोरोना के मामलों को देखते हुए इस बात के कयास भी लगाए जा रहे थे कि शायद परीक्षा को फिर से टाल दिया जाए लेकिन अब लगभग साफ है कि परीक्षा को टाला नहीं जाएगा. न सिर्फ सिविल सर्विस प्रारंभिक परीक्षा बल्कि नीट, जेईई जैसी बाकी की परीक्षाएं भी नहीं टाली गई हैं. सुप्रीम ने कहा था कोरोना काल में भी जिंदगी चलती रहनी चाहिए.



ये भी पढ़ें-
लॉकडाउन में गई कॉन्ट्रेक्टेड जॉब, लेक्चरर खेतों में कर रहा है मजदूरी
NEET आंसर-की 2020 ntaneet.nic.in पर जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

परीक्षा टालने को लेकर पड़ी थी याचिका
कोरोना वायरस महामारी के कारण परीक्षा को टालने को लेकर एक याचिका भी डाली गई थी जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने यूपीएससी से छात्रों की सुरक्षा के इंतजाम को लेकर हलफनामा दाखिल करने को कहा है. इस परीक्षा को लेकर आयोग ने गाइडलाइन्स भी जारी की हैं जिसका पालन करना छात्रों के लिए अनिवार्य होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज