RRB Recruitment 2019: 22 मई से शुरू होगी रेलवे की Junior Engineer परीक्षा

News18Hindi
Updated: May 9, 2019, 7:31 PM IST
RRB Recruitment 2019: 22 मई से शुरू होगी रेलवे की Junior Engineer परीक्षा
22 मई से शुरू होगी रेलवे की जेई परीक्षा.

RRB Recruitment 2019: रेलवे जूनियर इंजीनियर परीक्षा 22 मई से शुरू होगी और 18 मई को एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी किए जाएंगे. RRB पहली बार जूनियर इंजीनियर, डिपो मैटेरियल अधीक्षक और रासायनिक तथा धातु सहायक पदों के लिए भर्ती की प्रक्रिया को संचालित कर रहा है.

  • Share this:
RRB Recruitment 2019: रेलवे जूनियर इंजीनियर परीक्षा 22 मई से शुरू होगी और 18 मई को एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी किए जाएंगे. रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) पहली बार जूनियर इंजीनियर, डिपो मैटेरियल अधीक्षक और रासायनिक तथा धातु सहायक पदों के लिए भर्ती की प्रक्रिया को संचालित कर रहा है.

जिन अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, वे परीक्षा देने जाने से पहले परीक्षा केंद्र, शहर और तारीख चेक कर लें. आरआरबी पोर्टलों पर जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, "जल्द ही आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों पर इस परीक्षा से संबंधित विस्तृत विवरण प्रकाशित किया जाएगा और अभ्यर्थियों को उनके पंजीकृत मोबाइल और ई-मेल आईडी के माध्यम से भी सूचित किया जाएगा."

आरआरबी जेई परीक्षा में 100 प्रश्न होंगे और उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए 90 मिनट का समय दिया जाएगा. प्रत्येक नकारात्मक उत्तर के लिए, उस प्रश्न विशेष के अंकों में से एक तिहाई अंक काट लिए जाएंगे.
आरआरबी पोर्टल पर मॉक टेस्ट ऑनलाइन उपलब्ध होंगे और अभ्यर्थी मॉक टेस्ट देकर ऑनलाइन टेस्ट पैटर्न से परिचित हो सकते हैं.

परीक्षा के दिन, उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में मूल आईडी प्रूफ, ई-कॉल लेटर और पासपोर्ट आकार की रंगीन फोटो लेकर जाना चाहिए. दूसरी ओर, आरआरबी 10 मई को एएलपी, तकनीशियन पदों के लिए एप्टीट्यूड टेस्ट आयोजित करेगा. हालांकि, ओडिशा में (राउरकेला को छोड़कर) परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें - 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 8, 2019, 9:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...