Rajasthan Board 10th Result 2020: वेबसाइट क्रैश हो जाए या इंटरनेट तंग करे तो ऐसे चेक करें रिजल्ट

Rajasthan Board 10th Result 2020: वेबसाइट क्रैश हो जाए या इंटरनेट तंग करे तो ऐसे चेक करें रिजल्ट
राजस्थान बोर्ड दसवीं का रिजल्ट बिना इंटरनेट के भी चेक कर सकते हैं.

दसवीं का रिजल्ट शाम चार बजे घोषित किया जाएगा. वैसे तो आप अपना रिजल्ट न्यूज 18 हिंदी वेबसाइट या आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं लेकिन अगर आपके पास इंटरनेट नहीं है तो भी आप आसानी से अपना स्कोर देख सकते हैं.

  • Share this:
अजमेर. राजस्थान बोर्ड का दसवीं का रिजल्ट (Rajasthan Board 10th Result 2020) आज जारी होने वाला है. रिजल्ट जारी होने के साथ ही लाखों छात्रों का इंतज़ार खत्म हो जाएगा. 12वीं के तीनों स्ट्रीम के रिजल्ट जारी हो चुके हैं. दसवीं का रिजल्ट जारी होने के साथ ही इस साल के राजस्थान बोर्ड के सारे रिजल्ट घोषित हो जाएंगे. दसवीं का रिजल्ट शाम चार बजे घोषित किया जाएगा. लेकिन रिजल्ट जारी होने के साथ ही कई बार वेबसाइट पर लोड पड़ने के कारण छात्रों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है. ऐसे में छात्रों को हम बताते हैं कि बिना इंटरनेट के भी कैसे रिजल्ट चेक किया जा सकता है.

बिना इंटरनेट ऐसे चेक करें रिजल्ट
अगर आपके पास इंटरनेट नहीं है या इंटरनेट होते हुए भी वेबसाइट पर रिजल्ट डाउनलोड नहीं हो रहा है तो आप मैसेज के जरिए भी इसे चेक कर सकते हैं. मैसेज से रिजल्ट चेक करने के लिए आपको मैसेज ऑप्शन में जाकर टाइप करना होगा RESULT<Space>RAJ10A<Space>ROLL NUMBER और इसे 56263 पर भेज देना होगा. इस साल कुल 11,79,830 छात्रों ने दसवीं की परीक्षा में हिस्सा लिया था.

राजस्थान बोर्ड रिजल्ट से जुड़ी खबरें सबसे पहले पाने के लिए यहां रजिस्टर करें-





ये भी पढ़ेंः
MP Board: मंदसौर की प्रिया और रिंकू बथरा ने किया टॉप, देखें टॉपर्स लिस्ट
बड़ी बात: देशभर के 43 लाख स्टूडेंट्स को छोड़नी पड़ सकती है पढ़ाई, ये है वजह


जून के अंत में आयोजित हुई थीं परीक्षाएं
राजस्थान बोर्ड 10वीं की बची हुई परीक्षाएं जून के अंत में आयोजित की गई थीं. कोरोना संकट के कारण 10वीं के सोशल साइंस और मैथ्स दो पेपर्स की परीक्षाएं रोकनी पड़ी थीं. राजस्थान बोर्ड ने इन्हें दोबारा कराने का फैसला लिया था. हिंदी, इंग्लिश, थर्ड लैंग्वेज और विज्ञान की परीक्षाएं पहले ही हो चुकी थीं. राजस्थान बोर्ड अब तक आर्ट्स साइंस और कॉमर्स के नतीजे का ऐलान कर चुका है और अब तीसरे चरण में 10वीं कक्षा के नतीजे जारी होने वाले हैं. आपको बता दें कोरोना संकट में छात्रों के कुछ पेपर स्थगित होने के बाद जून में कराए गए इसके बावजूद भी इस बार तीनों वर्गों का रिजल्ट बेहतर रहा. उम्मीद है कि 10वीं के रिजल्ट में भी छात्रों का पास प्रतिशत अधिक से अधिक रहेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading