• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • राजस्थान बोर्ड: 12 वीं के बाद अब जल्द आ सकता है 10वीं का रिजल्ट

राजस्थान बोर्ड: 12 वीं के बाद अब जल्द आ सकता है 10वीं का रिजल्ट

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

राजस्थान बोर्ड 10वीं रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

  • Share this:
    आखिरकार इंज़ार की घड़ियां खत्म हुई. बुधवार को राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 12वीं आर्ट्स के रिजल्ट का ऐलान कर दिया. बोर्ड ने 2019 की 12वीं साइंस और कॉमर्स का परीक्षा परिणाम पहले ही जारी कर दिया था. अब हर किसी की निगाहें 10 वीं के रिजल्ट पर टिकी हैं.

    सूत्रों के मुताबिक 10वीं का रिजल्ट मई के चौथे हफ्ते में जारी किया जाएगा. 10 वीं की परीक्षा में 9 लाख बच्चे शामिल हुए थे. बोर्ड के लिहाज से ये सबसे बड़ा रिजल्ट होगा. राजस्थान बोर्ड 10वीं की परीक्षा मार्च और अप्रैल महीने में आयोजित की गई थी.

    राजस्थान बोर्ड 10वीं रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. इसके अलावा आप ये रिजल्ट्स नूज़18 की वेबसाइट पर भी देख सकते हैं.

    इस बार 12वीं साइंस व कॉमर्स में आए परीक्षा परिणाम में सरकारी स्कूलों का परिणाम अच्छा रहा था.
    बता दें कि हाल ही में राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 2019 की 12वीं साइंस और कॉमर्स का परीक्षा परिणाम जारी जारी किया था. इस बार 12वीं साइंस व कॉमर्स में आए परीक्षा परिणाम में सरकारी स्कूलों का परिणाम अच्छा रहा था. 12वीं साइंस और कॉमर्स के परीक्षा परिणाम में सरकारी स्कूलों ने निजी स्कूलों को पछाड़ दिया था. वहीं लड़कियों ने भी पिछले वर्षों के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन किया था.

    यह भी पढ़ें: 

    इस बार इलेक्शन रिजल्ट में क्यों होगी पांच-छह घंटे की देर? जानें पूरा मामला

    अपने WhatsApp पर पाएं लोकसभा चुनाव के लाइव अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज