Rajasthan Board RBSE Exam Update: जल्द जारी हो सकता है दसवीं-12वीं की परीक्षा का शेड्यूल

राजस्थान  बोर्ड की परीक्षाओं की तारीख का ऐलान जल्द.

राजस्थान बोर्ड की परीक्षाओं की तारीख का ऐलान जल्द.

राजस्थान 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा ताजा अपडेट: सरकार ने साफ कर दिया है कि 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं होंगी. सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) से चर्चा के बाद तारीखों का ऐलान किया जाएगा. 

  • Share this:

जयपुर. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE Board Exam) की परीक्षाओं को लेकर सरकार की पूरी तैयारी है. शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने शनिवार को सीकर में मीडिया से बातचीत करते हुए यह बात कही. शिक्षा मंत्री डोटासरा ने कहा कि एक जून के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से परीक्षाओं को लेकर चर्चा करेंगे. राजस्थान बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं से बच्चों का करियर जुड़ा रहता है, इसलिए सरकार परीक्षाएं कराने की पूरी मंशा रखती है. मंत्री ने कहा कि विद्यार्थियों को तैयारी के लिए पूरा समय दिया जाएगा. परीक्षाओं की तिथि घोषित होने के बाद बच्चों को तैयारी के लिए 15 से 20 दिन का समय भी दिया जाएगा.




उन्होंने कहा कि सरकार जल्द परीक्षाओं की तिथि भी तय करेगी. मंत्री गोविंद डोटासरा के संकेतों से साफ है कि सरकार जुलाई के पहले सप्ताह के आसपास बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करा सकती है. पिछले साल भी सरकार ने प्रतिकूल परिस्थितियों में बोर्ड की परीक्षाओं का सफल संचालन करा कर देश भर में वाहवाही लूटी थी, इसलिए गोविंद डोटासरा कोरोना गाइडलाइंस का पालन कराते हुए एक बार फिर से बोर्ड परीक्षा आयोजित कराने की तैयारी में है.


रीट परीक्षा की संशोधित विज्ञप्ति भी जल्द




रीट परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री ने कहा कि रीट भर्ती परीक्षा कोरोना की वजह से अटकी हुई है. जल्द ईडब्लूएस के अभ्यर्थियों से आवेदन के लिए नए सिरे से विज्ञप्ति जारी की जाएगी. आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद परीक्षा तिथि भी तय की जाएगी.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज