Rajasthan BSTC 2020 एडमिट कार्ड जारी, इस डायरेक्‍ट ल‍िंक से करें डाउनलोड

Rajasthan BSTC 2020 एडमिट कार्ड जारी, इस डायरेक्‍ट ल‍िंक से करें डाउनलोड
उम्‍मीदवार अपना एडम‍िट कार्ड आध‍िकार‍िक वेबसाइट से डाउनलोड कर पाएंगे.

राजस्थान बीएसटीसी 2020 एडमिट कार्ड जारी कर द‍िया गया है. उम्मीदवार DEE, राजस्थान की आधिकारिक साइट predeled.com के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. उम्‍मीदवार यहां द‍िये गए डायरेक्‍ट ल‍िंक से भी अपना एडमिट कार्ड प्राप्‍त कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2020, 11:33 AM IST
  • Share this:
Rajasthan BSTC 2020: प्रारंभिक शिक्षा विभाग, राजस्थान ने राजस्थान BSTC 2020 एडमिट कार्ड आज 26 अगस्त 2020 को जारी कर दिया है. एडमिट कार्ड को DEE, राजस्थान की आधिकारिक साइट predeled.com के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है. परीक्षा 31 अगस्त, 2020 को राज्य में आयोजित की जाएगी. परीक्षा ऑफलाइन मोड में दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी. राजस्थान बीएसटीसी 2020 परीक्षा (Rajasthan BSTC 2020 exam) हर साल उन उम्मीदवारों को प्रवेश देने के लिए आयोजित की जाती है जो डी.एल.एड कार्यक्रम के लिए पात्र हैं. एडम‍िट कार्ड डाउनलोड करने के ल‍िये उम्‍मीदवारों को ये साधारण स्‍टेप फॉलो करने होंगे.

Rajasthan BSTC 2020 Admit Card: ऐसे करें डाउनलोड
1. ड‍िपार्टमेंट ऑफ इल‍िमेंट्री एजुकेशन की आध‍िकार‍िक वेबसाइट predeled.com पर जाएं.
2. होमपेज पर द‍िये गए Rajasthan BSTC 2020 Admit Card ल‍िंक पर क्‍ल‍िक करें.
3. एक नया पेज खुलेगा. यहां आपको लॉगइन क्रेडेंशियल एंटर करना होगा.
4. आपका एडम‍िट स्‍क्रीन पर आ जाएगा.


5. एडम‍िट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें.
6. एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी अपने पास रखें.

डायरेक्‍ट ल‍िंक

परीक्षा पेन-पेपर मोड में 3 घंटे की होगी और इसमें बहुविकल्पीय प्रश्न, MCQ होंगे.उम्‍मीदवारों को यह जानकर प्रसन्‍नता होगी क‍ि परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग का प्रावधान नहीं है. ऐसे में प्रश्‍नों के गलत उत्‍तर होने पर अंक कटने का तनाव उनके ऊपर नहीं होगा.

परीक्षा में कुल 200 प्रश्‍न होंगे. इसमें 30 प्रश्‍न संस्‍कृत और ह‍िन्‍दी के होंगे. परीक्षा से जुड़ी ज्‍यादा जानकारी के ल‍िये छात्र ड‍िपार्टमेंट ऑफ इलीमेंट्री एजुकेशन, राजस्‍थान की आध‍िकार‍िक वेबसाइट देख सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading