बिना परीक्षा के इस साल छात्रों को नहीं किया जाएगा प्रमोट, राज्य सरकार ने किया फैसला

राजस्थान में इस साल छात्रों को प्रमोट नहीं किया जाएगा.
राजस्थान में इस साल छात्रों को प्रमोट नहीं किया जाएगा.

सरकार ने हाल ही में एक आदेश जारी करके कहा है कि स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान व कोचिंग इंस्टीट्यूट्स 30 नवंबर तक बंद रहेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2020, 4:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने फैसला किया है कि पिछले एकेडमिक ईयर की तरह इस साल बिना परीक्षा के छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट नहीं किया जाएगा. सरकार ने अपने नए कदम कम लर्न ऐट होम के तहत बच्चों से घर पर पढ़ाई करने का निवेदन किया है. राज्य के शिक्षा विभाग ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए विभाग ने कम लर्न ऐट होम की शुरूआत की है. 9वीं और 11वीं कक्षा के छात्रों को घर पर ही पढ़ाई करनी चाहिए. इस साल प्रमोशन नहीं किया जाएगा.

30 नवंबर तक बंद रहेंगे स्कूल
सरकार ने हाल ही में एक आदेश जारी करके कहा है कि स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान व कोचिंग इंस्टीट्यूट्स 30 नवंबर तक बंद रहेंगे. बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने स्कूलों को खोले जाने के संबंध में तमाम हाई लेबल की मीटिंग्स की हैं. वैसे स्कूलों को खोले जाने संबंधी दिशा निर्देश तैयार किए गए हैं लेकिन मौजूदा हालात में स्कूलों को खोलना संभव नहीं हो पा रहा है.

ये भी पढ़ें-
School Re-Open: मुंबई में स्कूल 31 दिसम्बर तक बंद रहेंगे, बीएमसी ने की घोषणा


जवाहर नवोदय विद्यालयों में छठीं कक्षा में दाखिले के लिए 15 दिसंबर तक करें आवेदन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज