लाइव टीवी
Elec-widget

Rajasthan Judicial Service Results: नतीजे घोषित, टॉप 10 में 8 लड़कियों ने बनाई जगह

News18Hindi
Updated: November 21, 2019, 3:25 PM IST
Rajasthan Judicial Service Results: नतीजे घोषित, टॉप 10 में 8 लड़कियों ने बनाई जगह
इस परीक्षा में लड़कियों ने बेहतर प्रदर्शन किया. कुल 197 सेलेक्‍ट होने वाले अभ्यार्थियों में 127 लड़कियां पास हुई हैं

Rajasthan judicial service results: राजस्थान न्यायिक सेवा, आरजेएस (Rajasthan Judicial Service (RJS) भर्ती परीक्षा-2018 के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. इस परीक्षा में लड़कियों ने बेहतर प्रदर्शन किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2019, 3:25 PM IST
  • Share this:
Rajasthan judicial service results: राजस्थान न्यायिक सेवा, आरजेएस (Rajasthan Judicial Service (RJS) भर्ती परीक्षा-2018 के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. इस परीक्षा में लड़कियों ने बेहतर प्रदर्शन किया. कुल 197 सेलेक्‍ट होने वाले अभ्यार्थियों में 127 लड़कियां पास हुई हैं. छात्राओं की सफलता यहीं नहीं रुकी है. हाईकोर्ट प्रशासन की ओर से आयोजित परीक्षा में टॉप टेन में भी लड़कियों ने ही जगह बनाई है. इसके मुताबिक पहले 10 में से 8 गर्ल्‍स ने ही कब्‍जा जमाया है.

अगर पहले स्‍थान की बात करें तो वहीं जयपुर के 21 साल के मंयक ने पहला स्थान प्राप्त किया है, जबकि दूसरे से आठवें स्‍थान पर  रहने वाली लड़कियों में दूसरे तनवी माथुर दूसरे स्थान पर रही. इसी तरह, दीक्षा मदान ने तीसरे स्थान हासिल किया. बता दें कि इस परीक्षा में 499 अभ्यर्थी इंटरव्यू में शामिल हुए थे. इनमें 197 अभ्यर्थी सफल हुए, जिसमें 103 अभ्यर्थी सामान्य वर्ग,ओबीसी के 41, एससी के 30 और 23 अभ्यर्थी एसटी के चयनित हुए हैं.

सबसे कम उम्र में पास की परीक्षा
मयंक इस परीक्षा को पास करने वाले सबसे कम उम्र के उम्‍मीदवार हैं. इस बारे में मंयक एक इंटरव्‍यू में कहते हैं कि हाईकोर्ट ने इस साल से परीक्षा देने के लिए न्यूनतम आयु 23 से घटाकर 21 कर दी. इसकी वजह से मुझे इस कम उम्र में सफल होने की खुशी है. वहीं मयंक ने अपनी सफलता के टिप्‍स शेयर करते हुए कहा कि उन्‍होंने सेल्‍फ स्‍टडी के दम पर परीक्षा क्रैक की है. बता दें कि मयंक के माता-पिता सरकारी स्कूल के शिक्षक हैं और उदयपुर में तैनात हैं.

ये भी पढ़ें:

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 2:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...