RPSC Recruitment 2019: फूड सेफ्टी ऑफिसर के पदों पर निकली वैकेंसी, जानें योग्‍यता

Rajasthan Public Service Commission (RPSC): राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने फूड सेफ्टी ऑफिसर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इसके तहत कुल 98 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 6:17 PM IST
RPSC Recruitment 2019: फूड सेफ्टी ऑफिसर के पदों पर निकली वैकेंसी, जानें योग्‍यता
फूड सेफ्टी ऑफिसर के पदों पर निकली वैकेंसी
News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 6:17 PM IST
Rajasthan Public Service Commission (RPSC): राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने फूड सेफ्टी ऑफिसर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इसके तहत कुल 98 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार 8 सितंबर से पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से पद पर आवेदन कर सकते हैं. उम्‍मीदवारों के पास फूड टेक्‍नोलॉली, डेयरी टेक्‍नोलॉजी और बॉयोटेक्‍नोलॉजी, बॉयोकेमिस्‍ट्री और माइक्रोबॉयोलाजी में पोस्‍टग्रेजुएशन होना चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवार का फूड अथॉरिटी के अंतर्गत ट्रेनिंग किया होना भी आवश्यक है.साथ ही उम्मीदवार को हिंदी भाषा की जानकारी के साथ राजस्थानी कल्चर की भी जानकारी होनी चाहिए.

इस पोस्‍ट पर आवेदन करने के लिए अभ्‍यिर्थयों की आयु 18 से 40 साल होनी चाहिए. वहीं आवेदन करने के लिए अभ्‍यर्थी ऑफिशियिल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर अप्‍लाई कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत चयनित उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल 11 के तहत 4200 ग्रेड पे की सैलरी मिलेगी. एग्जाम पैटर्न, सिलेबस से जुड़ी सारी जानकारी राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर दी हुई है.

RPSC Recruitment 2019 के लिए ऐसे करें अप्लाई


-आधिकारिक वेबसाइट www.rpsc.rajasthan.gov.in पर जाए.

-RPSC Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
-लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
-यहां पूछी गई जानकारी भरकर एंटर बटन पर क्‍लिक करें
Loading...

-अब आपका आवेदन फॉर्म भर जाएगा.
-इसके बाद आप उसका प्रिंट आउट लेकर रख लें.

ये भी पढ़ें: 
First published: August 6, 2019, 6:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...