राजस्थान TET परीक्षा 2018 से जुड़ी मांगों को लेकर उग्र हुई भीड़, पुलिस पर किया पथराव

उग्र भीड़ ने पुलिस दल पर पथराव किया. (सांकेतिक तस्वीर)
उग्र भीड़ ने पुलिस दल पर पथराव किया. (सांकेतिक तस्वीर)

रीट परीक्षा 2018 से जुड़ी अपनी मांगों को लेकर लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 25, 2020, 5:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजस्थान के डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र में बृहस्पतिवार शाम को अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) से जुडी अपनी मांगों को लेकर उग्र भीड़ ने पुलिस दल पर पथराव किया और पुलिस वाहनों को आग के हवाले कर दिया.

थाना अधिकारी सहित चार पुलिसकर्मी घायल
डूंगरपुर पुलिस अधीक्षक जय यादव ने न्यूज एजेंसी को बताया कि उदयपुर-डूंगरपुर की सीमा पर राष्ट्रीय राजमार्ग 8 पर करीब 300-400 लोगों की उग्र भीड़ ने पुलिस दल पर पथराव किया, जिसमें एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और बिछीवाड़ा थानाधिकारी सहित चार पुलिसकर्मी घायल हो गए.

स्थिति को नियंत्रित करने के लिये अतिरिक्त बल तैनात
उन्होंने बताया कि उग्र भीड़ ने पुलिस के चार वाहनों को आग के हवाले कर दिया. स्थिति को नियंत्रित करने के लिये अतिरिक्त बल तैनात किया गया है. उन्होंने बताया कि इस संबंध में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.



रीट परीक्षा 2018 से जुड़ी मांगे
डूंगरपुर के सर्किल अधिकारी मनोज सामरिया ने बताया कि रीट परीक्षा 2018 से जुड़ी अपनी कुछ मांगों को लेकर लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम किया था. शाम को भीड़ ने उग्र रूप ले लिया और पुलिस दल पर पथराव किया तथा पुलिस वाहनों को आग लगा दी. उन्होंने बताया कि पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिये हल्का बल प्रयोग किया और फिलहाल स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है.

ये भी पढ़ें-
Sarkari Naukri: ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग में जूनियर स्टेनोग्राफर की वैकेंसी, आज लास्ट डेट
30 लाख स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर, CBSE बोर्ड की एग्जाम फीस माफ करने वाली याचिका दिल्ली HC ने की स्वीकार

RTET exam 2020
इसके अलावा RTET exam 2020 की बात करें तो आरटीईटी परीक्षा तिथि 2020 की घोषणा करनी बाकी है. परीक्षा जिस भी तारीख को आयोजित की जाएगी उसकी घोषणा आरटीईटी राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा राजस्थान बोर्ड (RBC) द्वारा की जाएगी. यह परीक्षा राजस्थान राज्य के भीतर शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज