Ranchi University: मिड सेमेस्टर एग्जाम और प्रैक्टिकल के आधार पर प्रमोट होंगे UG/PG छात्र

इस प्रक्रिया के जरिये रांची यूनिवर्सिटी के करीब 1.9 लाख छात्रों को प्रोमोट किया जाएगा.

इस प्रक्रिया के जरिये रांची यूनिवर्सिटी के करीब 1.9 लाख छात्रों को प्रोमोट किया जाएगा.

रांची यूनिवर्सिटी (Ranchi University) ने अंडर ग्रेजुएट और पोस्‍ट ग्रेजुएट छात्रों को बिना परीक्षा प्रोमोट करने का फैसला किया है. छात्रों को अंतिम सेमेस्टर के बिना मध्य सेमेस्टर परीक्षा और प्रैक्‍ट‍िकल परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर पदोन्नत किया जाएगा.

  • Share this:

रांची. रांची यूनिवर्सिटी ने बिना परीक्षा ही फाइनल सेमेस्‍टर के छात्रों को मिड सेमेस्‍टर और प्रैक्‍ट‍िकल एग्‍जाम्‍स में प्राप्‍त अंकों के आधार पर प्रोमोट करने का फैसला किया है. राज्‍य के लोकल न्‍यूजपेपर के अनुसार इस प्रक्रिया के जरिये रांची यूनिवर्सिटी के करीब 1.9 लाख छात्रों को प्रोमोट किया जाएगा. यूनिवर्सिटी ने सभी विभागों से छात्रों के मिड सेमेस्‍टर और प्रैक्‍ट‍िकल परीक्षा के नंबर मांगे हैं.

बहुत से पीजी डिपार्टमेंट ने छात्रों के मार्क्‍स भेज दिये हैं. पीजी छात्रों का परिणाम पहले चरण में जारी किया जाएगा. रांची यूनिवर्सिटी, पीजी छात्रों के बाद यूजी छात्रों का परिणाम घोषित करेगी. अंडर ग्रेजुएट छात्रों का परिणाम दूसरे चरण में जारी किया जाएगा. छात्रों का इवैल्‍यूएशन और असेसमेंट यूजीसी गाइडलाइंस के आधार पर किया जाएगा.

दूसरी तरु डॉ. श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी यूनिवर्सिटी ने यूजी और पीजी के 10000 छात्रों के लिये ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन किया था. यूनिवर्सिटी ने सभी विभागों के प्रमुखों को सिलेबस और ऑनलाइन कक्षाओं के आधार पर प्रश्‍नपत्र सेट करने का आदेश दिया था. यूनिवर्सिटी ने परीक्षा के लिये तीन घंटे की जगह दो घंटे का समय दिया था. इससे संबंधित ज्‍यादा जानकारी के लिये रांची यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट ranchiuniversity.ac.in पर जाएं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज