RBSE 10th Result 2020: राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, rajresults.nic.in पर करें चेक

RBSE 10th Result 2020: राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, rajresults.nic.in पर करें चेक
राजस्थान बोर्ड की 10वीं कक्षा का रिजल्ट 28 जुलाई को आएगा.

Rajasthan Board Class 10 results 2020: स्टूडेंट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा न्यूज18 हिंदी पर भी रिजल्ट देख सकते हैं.

  • Share this:
अजमेर. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं कक्षा का रिजल्ट (Class 10th result) मंगलवार 28 जुलाई यानी आज जारी कर दिया गया. प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) ने शाम 4 बजे परिणाम घोषित किए. इस साल दसवीं में 80.63 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं.  बोर्ड के अध्यक्ष ने बताया कि 10वीं कक्षा की परीक्षा में इस साल 11 लाख 86 हजार परीक्षार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. स्टूडेंट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajresults.nic.in के अलावा न्यूज18 हिंदी पर सबसे तेज नतीजे हासिल कर सकते हैं.

यहां चेक करें रिजल्ट
बोर्ड के मुताबिक उसकी ऑफिशियल साइट rajeduboard.rajasthan.gov.in और rajresults.nic.in पर 28 जुलाई की शाम 10वीं कक्षा के परिणाम की जानकारी मिल सकेगी. इसके अलावा छात्र और छात्राएं न्‍यूज18 हिन्‍दी की वेबसाइट https://hindi.news18.com/news/career/board-results/ पर भी अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं.







ये भी पढ़ें
बड़ी बात: देशभर के 43 लाख स्टूडेंट्स को छोड़नी पड़ सकती है पढ़ाई, ये है वजह
MP Board 12th Result 2020: MP बोर्ड 12वीं के रिजल्ट से जुड़ी 10 बातें

12वीं के रिजल्ट तीन चरणों में हुआ घोषित
आपको बता दें कि राजस्थान माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड ने 12वीं कक्षा के तीनों संकायों का रिजल्ट तीन चरणों में अलग-अलग दिन जारी किया था. 10वीं क्लास के परिणाम को लेकर कुछ दिन पहले बोर्ड ने स्पष्ट किया था कि जुलाई के आखिरी सप्ताह तक परिणाम जारी किए जा सकते हैं. इसके बाद आज प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने सोशल मीडिया के जरिए यह जानकारी दी है कि 28 जुलाई की शाम 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी किया जाएगा. राजस्थान बोर्ड की 10वीं कक्षा की परीक्षा में शामिल होने वाले सभी छात्रों को अपने परिणाम का बेसब्री से इंतजार है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading