लाइव टीवी

2020 में 34 हजार से अधिक सरकारी पदों के लिए यहां होगी भर्ती

News18Hindi
Updated: January 2, 2020, 8:24 AM IST
2020 में 34 हजार से अधिक सरकारी पदों के लिए यहां होगी भर्ती
34000 पदों पर है नौकरी के मौके

हाल में राज्य में गैर-सचिवालय लिपिकों के लिए परीक्षा के पेपर लीक होने के बाद रद्द हुई परीक्षा जल्‍द ही आयोज‍ित की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 2, 2020, 8:24 AM IST
  • Share this:
अहमदाबाद: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने युवाओं और छात्रों से उनके नेतृत्व वाली सरकार में विश्वास रखने का आग्रह करते हुए कहा कि राज्य में इस वर्ष 34,000 से अधिक रिक्त सरकारी पदों को भरा जाएगा. रूपाणी ने गुजरात के युवाओं के लिए दिये अपने नये साल के संदेश में बेरोजगारी और पारदर्शिता के मुद्दे को लेकर कांग्रेस की आलोचना की और आरोप लगाया कि विपक्षी पार्टी ‘राजनीतिक लाभ’के लिए लोगों में भ्रम उत्पन्न कर रही है.

रूपाणी ने एक वीडियो संदेश बुधवार को अपने फेसबुक अकाउंट पर साझा किया जिसमें उन्होंने कहा कि कुछ लोगों द्वारा राजनीतिक लाभ के लिए युवाओं और छात्रों के बीच कुछ समय से बहुत भ्रम उत्पन्न किया गया है. मैं आपको बताना चाहता हूं कि मेरी सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि युवाओं की कड़ी मेहनत बेकार न जाए.

उन्होंने कहा कि गत तीन वर्षों में हमने 1.18 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी है. वर्तमान वर्ष में हम और 34,000 से 35,000 सरकारी पदों को भरने के लिए भर्तियां करेंगे. उन्होंने अपने संदेश में कहा कि कांग्रेस शासन के दौरान (1995 से पहले) भर्ती पर रोक थी. वह भाजपा सरकार थी जिसने युवाओं के लिए दरवाजे खोले.

उन्होंने हाल में राज्य में गैर-सचिवालय लिपिकों के लिए परीक्षा के पेपर लीक और परीक्षा रद्द होने का उल्लेख करते हुए कहा कि परीक्षा जल्द कराई जाएगी. गत सप्ताह गैर-सचिवालय लिपिक परीक्षा पेपर लीक मामले के सिलसिले में यहां एक स्कूल के प्राचार्य और प्रशासक समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

राज्य सरकार ने पिछले महीने 17 नवंबर को आयोजित परीक्षा यह कहते हुए रद्द कर दी थी कि प्रश्नपत्र लीक हो गया है. रूपाणी ने कहा कि उनकी सरकार पूरे राज्य में 5500 रोजगार मेले का आयोजन करके 12 लाख से अधिक युवाओं को निजी क्षेत्र में रोजगार मुहैया कराएगी। उन्होंने हालांकि इसके लिए कोई समयसीमा नहीं दी.

यह भी पढ़ें:
Sarkari Naukari: बिना परीक्षा मिलेगी 75000 वेतन वाली नौकरी, ऐसे होगा सेलेक्‍शन
Sarkari Naukri: रेलवे में 3 हजार से ज्‍यादा पदों पर आवेदन का आखिरी मौका आज
Sarkari Naukri: बीएड पास युवाओं के लिए यहां नौकरी का मौका, 34800 मिलेगी सैलरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सरकारी नौकरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 2, 2020, 7:40 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर