• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • REET Exam : 26 सितंबर को रीट अभ्यर्थी प्राइवेट बसों में भी कर सकेंगे मुफ्त यात्रा, पढ़ें CM के बड़े फैसले

REET Exam : 26 सितंबर को रीट अभ्यर्थी प्राइवेट बसों में भी कर सकेंगे मुफ्त यात्रा, पढ़ें CM के बड़े फैसले

रीट परीक्षा को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक में सीएम अशोक गहलोत ने अधिकारियों को कई अहम दिशा निर्देश दिये हैं.

रीट परीक्षा को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक में सीएम अशोक गहलोत ने अधिकारियों को कई अहम दिशा निर्देश दिये हैं.

REET Exam Update: राजस्थानभर में आगामी 26 सितंबर को होने वाली रीट परीक्षा को लेकर सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने आज अधिकारियों की बैठक लेकर तैयारियों की समीक्षा की. इस बैठक में कई बड़े और कड़े फैसले लिये गये हैं. रीट अभ्यर्थी परीक्षा के दिन प्राइवेट बसों (Private Buses) मेंं भी निशुल्क यात्रा कर सकेंगे.

  • Share this:

    जयपुर. रीट परीक्षा (REET Exam) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. 26 सितंबर को रीट अभ्यर्थी निजी बसों (Private Buses) में भी मुफ्त में यात्रा कर सकेंगे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने रीट परीक्षा की तैयारियों को लेकर आज हुई बैठक में इसके निर्देश दिये हैं. जिला कलेक्टर्स जल्द ही इस संबंध में आदेश जारी करेंगे. रोडवेज बसों (Roadways Buses) में अभ्यर्थियों के लिये निशुल्क यात्रा के आदेश पहले से ही जारी हैं. अब निजी बसों को भी उसमें जोड़ दिया गया है. प्रतियोगी परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को निशुल्क यात्रा की सौगात सीएम गहलोत ने पिछले बजट में दी थी. अभी तक रोडवेज की बसों में अभ्यर्थियों को यह सुविधा दी जा रही थी लेकिन में रीट परीक्षा में अभ्यर्थियों की बड़ी संख्या को देखते हुये उन्हें प्राइवेट बसों में भी इसकी छूट दी गई है.

    सीएम गहलोत ने इसके साथ ही रीट परीक्षा में नकल रोकने के लिए कड़ा कदम उठाया है. इसके तहत परीक्षा में सरकारी कर्मचारी की नकल में सहभागिता पाए जाने पर उसे राजकीय सेवा से बर्खास्त किया जाएगा. वहीं प्राइवेट कार्मिक या संस्थान की नकल में संलिप्तता पाए जाने पर उस संस्थान की मान्यता को निरस्त कर दिया जायेगा. शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने आज की बैठक में ये प्रस्ताव रखे थे. मुख्यमंत्री ने दोनों प्रस्तावों को अमल लाने की अनुमति दे दी है. इसके साथ ही अब परीक्षा के मद्देनजर परीक्षा के दिन इंटरनेट सेवायें बंद रखने के आदेश भी जारी होने लग गये हैं.

    भीलवाड़ा जिले में इंटरनेट बंद रखने के आदेश हुये जारी
    रीट परीक्षा के मद़्देनजर भीलवाड़ा जिले में इंटरनेट सेवा बंद रखे जाने के आदेश जारी हो गये हैं. अजमेर संभागीय आयुक्त ने इसके आदेश जारी कर दिये हैं. आदेश के अनुसार 26 सितंबर को भीलवाड़ा जिले में इंटरनेट सेवा 12 घंटे के लिये बंद रहेगी. जिलेभर में इंटरनेट सेवायें सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक बंद रहेंगी. परीक्षा की तैयारियों को लेकर प्रदेश के सभी जिलों में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी बैठकें कर रहे हैं. परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े प्रबंध किये जा रहे हैं. वहीं चिकित्सा महकमे को भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर रखा गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज