REET Exam Date 2021: 25 अप्रैल को होने वाली REET परीक्षा स्थगित, नई तारीख की घोषणा, जानिए डिटेल

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 254 अप्रैल को होने वाली REET परीक्षा स्थगित कर दी है.

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 254 अप्रैल को होने वाली REET परीक्षा स्थगित कर दी है.

Rajasthan: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 25 अप्रैल को होने वाली राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET) स्थगित कर दी है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बजट सत्र में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के अभ्यर्थियों को अवसर देने के लिए स्थगित की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 9:07 PM IST
  • Share this:
अजमेर. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 25 अप्रैल को होने वाली राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET) स्थगित कर दी है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बजट सत्र में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (Economically weaker sections-EWS)के अभ्यर्थियों को अवसर देने के कारण स्थगित की गई है. अगली परीक्षा की डेट भी निर्धारित कर दी गई है. अब रीट की परीक्षा 20 जून को रखी गई है.



राज्य माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने REET की परीक्षा स्थगित कर दी है.
राज्य माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने REET की परीक्षा स्थगित कर दी है.




राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से जारी सूचना के अनुसार, रविवार 25 अप्रैल को होने वाली राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET)को स्थगित कर दिया गया है. परीक्षा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बजट सत्र में विधानसभा में की गई घोषणा, जिसके तहत आर्थिक रूप से कमजोर (EWS) वर्ग के अभ्यर्थियों को अवसर दिए जाने के कारण स्थगित की गई है. बताया जा रहा है कि परीक्षा की तारीख बदलने के लिए जैन समाज और अन्य विभिन्न संगठनों ने दबाव बनाया था. क्योंकि 25 अप्रैल को ही महावीर जयंती है, जिस कारण जैन समाज 25 अप्रैल का विरोध कर रहा था.

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष और रीट के मुख्य समन्वयक प्रोफेसर डीपी जारोली ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार बोर्ड जल्द ही आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों को रीट परीक्षा के लिए आवेदन करने का मौका देगा. इसकी तिथियों की घोषणा शीघ्र की जाएगी. साथ ही अब राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा 20 जून रविवार को आयोजित की जाएगी. इससे पहले राजस्थान राज्य लोक सेवा आयोग (rpsc) ने भी सहायक आचार्य कॉलेज शिक्षा की परीक्षा स्थगित कर दी थी.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज