Home /News /career /

8वीं फेल थे ऋषि कपूर, रिपोर्ट कार्ड को लेकर बेटे रणबीर ने कही थी मजेदार बात

8वीं फेल थे ऋषि कपूर, रिपोर्ट कार्ड को लेकर बेटे रणबीर ने कही थी मजेदार बात

ऋषि कपूर

ऋषि कपूर

बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) का 67 साल की उम्र में निधन हो गया है. हम आपको बता रहे हैं उनकी पढ़ाई से जुड़े दिलचस्प किस्से.

    नई दिल्ली. बॉलीवुड के लिए ये समय सदमे से भरा है. कल बुधवार को इरफान खान (Irrfan Khan) के निधन की खबर के बाद आज गुरुवार का दिन ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के निधन की खबर लेकर आया है. इससे पूरा बॉलीवुड ही नहीं, देश स्तब्ध है. ऋषि कपूर का 67 साल की उम्र में मुंबई के रिलायंस अस्पताल में निधन हो गया है. उनके दोस्त और सह-कलाकार रहे अमिताभ बच्चन ने सबसे पहले ट्विटर पर उनके निधन की ये सूचना साझा करते हुए लिखा कि ऋषि कपूर नहीं रहे, मैं बुरी तरह टूट गया हूं. अमिताभ बच्चन ही नहीं, अब उनसे जुड़े हर शख्स की आंखों के सामने उनसे जुड़े कई किस्से तैर रहे हैं और उनकी यादें सामने आ रही हैं.

    ...मेरा रिपोर्ट कार्ड शेयर कर देते
    ट्विटर पर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) काफी सक्रिय रहते थे. उनके बेटे और अभिनेता रणबीर कपूर कई बार इस बात पर अपने पिता ऋषि कपूर की आलोचना भी करते नजर आए हैं. ऐसे ही एक किस्से का जिक्र करते हुए रणबीर कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था- 'अच्छा हुआ मेरी पढ़ाई के दिनों में ट्विटर नहीं आया था, वरना पापा मेरा रिपोर्ट कार्ड भी ट्विटर पर शेयर कर देते.'

    कपूर परिवार में सबसे ज्यादा पढ़े लिखे रणबीर
    दरअसल बचपन से ही रणबीर कपूर पिता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) से काफी डरते थे. जब भी उनके नंबर कम आते थे, तो उनकी मां नीतू कपूर उन्हें यही धमकी देती थीं कि अगर वो अच्छे नंबर नहीं लाए, तो वो पापा ऋषि कपूर को बता देंगी. इस पर रणबीर रोने लगते और डर कर पढ़ाई में मन भी लगा लेते. हालांकि इस सबके बीच रणबीर कपूर ये बताने से भी नहीं चूके थे कि कपूर परिवार में वह सबसे ज्यादा पढ़े-लिखे व्यक्ति हैं. उनके दसवीं कक्षा में 60 प्रतिशत नंबर आए थे. जबकि उनके पिता ऋषि कपूर 8वीं फेल हैं और उनके अंकल 9वीं में फेल हो गए थे. यही नहीं उनके दादा 6ठी कक्षा में ही फेल हो गए थे. वैसे ऋषि कपूर ने अपनी पढ़ाई मुंबई के कैंपियन स्कूल से की थी. इसके बाद वह अजमेर के बोर्डिंग स्कूल मेयो कॉलेज चले गए थे. लेकिन पढ़ाई पूरी करने से पहले ही उन्होंने एक्टिंग में डेब्यू कर लिया और फिर उन्हें कभी पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा. सिनेमा जगत में उनके निभाए किरदार हमेशा अहम और यादगार रहेंगे.

    स्कूल के जंजाल से मुक्ति पाना चाहते थे इरफान खान,छोटे भाई को देखकर होती थी जलन

    ग्रेजुएशन किए बिना एक्टर नहीं बन पाते इरफान खान, जानिए क्या है पूरी कहानी

    Tags: Education, Rishi kapoor

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर