लाइव टीवी

RPF Constable Tradesman (Ancillary) final result 2019: फाइनल परिणाम जारी, चेक करें

News18Hindi
Updated: October 30, 2019, 10:36 AM IST
RPF Constable Tradesman (Ancillary) final result 2019: फाइनल परिणाम जारी, चेक करें
RPF Constable Tradesman (Ancillary) final result 2019: फाइनल परिणाम जारी, ऐसे करें चेक

RPF Constable Tradesman (Ancillary) final result 2019: रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स (RPF) ने आरपीएफ कांस्‍टेबल ट्रेड्समैन (RPF Constable Tradesman -Ancillary) परीक्षा का फाइनल परिणाम और कटऑफ जारी कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2019, 10:36 AM IST
  • Share this:






RPF Constable Tradesman (Ancillary) final result 2019: रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स (RPF) ने आरपीएफ कांस्‍टेबल ट्रेड्समैन (RPF Constable Tradesman -Ancillary) परीक्षा का फाइनल परिणाम और कटऑफ जारी कर दिया है. आरपीएफ (RPF) ने फाइनल परिणाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट https://cpanc.rpfonlinereg.org पर रिजल्‍ट जारी किया है. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्‍मीदवार अपने रोल नंबर या एप्‍ल‍िकेशन नंबर की मदद से अपना रिजल्‍ट देख सकते हैं.

RPF Constable Tradesman (Ancillary) final result 2019: होमपेज
Loading...

RPF Constable Tradesman (Ancillary) final result 2019: डायरेक्‍ट लिंक

फाइनल रिजल्‍ट की सूची में जिन उम्‍मीदवारों के नाम शामिल हैं, उन्‍हें मेडिकल परीक्षा के लिये बुलाया जाएगा. उम्‍मीदवारों के रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर मेडिकल परीक्षा की तारीख और उसका समय बता दिया जाएगा. हालांकि मेडिकल परीक्षा में शामिल होना ही इस बात की गैरेंटी नहीं है कि उम्‍मीदवार का चयन हो गया है. मेडिकल परीक्षा में शामिल होने के लिये उम्‍मीदवारों को फॉर्म भरना होगा और उसे जमा करना होगा. उम्‍मीदवार अगर किसी प्रकार की मदद चाहते हैं तो वह NFR - 9957550709 और 9957550716 पर संपर्क कर सकते हैं.

आरपीएफ ने कांस्‍टेबल(Ancillary) पदों पर महिला और पुरुष, दोनों उम्‍मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए थे. चयनित उम्‍मीदवारों की भर्ती 7वें वेतन आयोग के लेवल-2 और लेवल-3 पदों पर होगी. इन उम्‍मीदवारों को भारतीय रेल और रेलवे प्रोटेक्‍शन स्‍पेशल फोर्स (RPSF) के विभिन्‍न जोनों में पोस्‍ट‍िंग मिलेगी.

कितना होगा वेतन:
1.) वाटर कैरियर, सफाईवाला, वाशरमैन, नाई और माली: इन पदों पर चयनित सभी उम्‍मीदवारों को 7वें वेतन आयोग के लेवल-3 के अनुसार वेतन और अलाउएंस प्राप्‍त होंगे. इन कर्म‍ियों का वेतन 21,700 प्रति माह हो सकता है.
2.) दर्जी और मोची: इन पदों पर चयनित उम्‍मीदवारों को सातवें वेतन आयोग के लेवल-2 के अनुसार प्रति माह 19,900 रुपये वेतन और अलाउएंस प्राप्‍त होगा.







ये भी पढ़ें: 



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रेलवे से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 10:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...