लाइव टीवी

RPSC Recruitment 2019: वेटनरी ऑफिसर के पदों पर निकली वैकेंसी, यहां जानें सब कुछ

News18Hindi
Updated: October 23, 2019, 2:49 PM IST
RPSC Recruitment 2019: वेटनरी ऑफिसर के पदों पर निकली वैकेंसी, यहां जानें सब कुछ
राजस्थान लोक सेवा आयोग ने इन पदों पर निकाली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल

RPSC Recruitment 2019: राजस्थान लोक सेवा आयोग ( Rajasthan Public Service Commission, RPSC) ने वेटनरी ऑफिसर (Veterinary Officer) के पदों पर वैकेंसी निकाली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2019, 2:49 PM IST
  • Share this:
RPSC Recruitment 2019: राजस्थान लोक सेवा आयोग ( Rajasthan Public Service Commission, RPSC) ने वेटनरी ऑफिसर  (Veterinary Officer) के पदों पर वैकेंसी निकाली है. इसके तहत कुल 700 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार ऑफिशियिल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in के पदों पर आवेदन कर सकते हैं.  इन पदों के लिए आवेदन प्रकिया 25 अक्‍टूबर से शुरू हो रही है और 24 नवंबर तक चलेगी. हालांकि आवेदन के लिए  एक महीने तक का समय है लेकिन फिर भी उम्‍मीदवार किसी भी तरह की हड़बड़ी बचने से के लिए समय पर आवेदन कर दें.

नोटिफिकेशन के अनुसार देवनागरी लिपि में लिखित हिंदी का ज्ञान और राजस्थानी संस्कृति का ज्ञान होना चाहिए. इसके साथ-साथ उम्मीदवार की आयु 20 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. बता दें कि आयोग ने वेटनरी ऑफिसर के अलावा  लाइब्रेरियन  के पदोंं पर भी भर्ती निकाली है.

एजुकेशन क्‍वालिफिकेशन:
RPSC वेटनरी ऑफिसर पोस्टों के लिए वे उम्‍मीदवार आवेन कर सकते हैं, जिनके पास वेटनरी और एनिमल हसबेंडरी में ग्रेजुएशन की डिग्री या समकक्ष योग्यता हो, जबकि लाइब्रेरियन पदों के लिए लाइब्रेरी साइंस में डिग्री या डिप्लोमा डिग्री वाले उम्‍मीदवार अप्‍लाई कर सकते हैं.

सेलेक्‍शन प्रकिया:
उम्मीदवारों का चयन एक स्क्रीनिंग टेस्ट पर आधारित होगा. स्क्रीनिंग टेस्ट में 100 अंक शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: 
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 2:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...