RPSC Recruitment 2021: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने निकाली हेडमास्टर के पदों पर वैकेंसी, जानें डिटेल

Saraswat Bank Recruitment 2021:  बिजनेस डेवलपमेंट ऑफिसर   के पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि आज.

Saraswat Bank Recruitment 2021: बिजनेस डेवलपमेंट ऑफिसर के पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि आज.

आरपीएससी ने हेडमास्टर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित अंतिम तिथि तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2021, 10:14 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने हेडमास्टर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की अधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 83 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी. चयन अभ्यर्थियों की नियुक्ति राज्य के प्रवेशिका स्कूलों में की जाएगी.

आवेदन के पहले पढ़ें नोटिफिकेशन
इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की ओर से जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा. ऑनलाइन आवेदन पत्र में गलती या फिर कमी पाए जानें पर उसे रद्द भी किया जा सकता हैं.

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री हो. साथ ही टीचिंग में पांच वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए. वहीं अभ्यर्थी को हिंदी के अलावा राजस्थानी संस्कृत भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए.



आयु सीमा
आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 से 40 वर्ष होनी चाहिए. वहीं महिला, एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम उम्र की सीमा में पांच वर्ष की छूट दी गई है.

चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. इस भर्ती से संबंधित जानकारी के लिए अभ्यर्थी आयोग की ओर से जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

आवेदन फीस
सामान्य, ईडब्ल्यूएस, ओबीसी और अन्य राज्य के अभ्यर्थियों को 350 रुपए आवेदन फीस देना होगा. वहीं राजस्थान के ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 250 और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 150 रुपए आवेदन फीस निर्धारित की गई है.

ये भी पढ़ें-
RRB NTPC CBT 1 Exam Latest Update: रेलवे में 35000 से अधिक भर्तियां, आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा जारी, देखें अपडेट्स
Delhi Nursery Admissions 2021: आज जारी होगी नर्सरी में एडमिशन की पहली लिस्ट, ऐसे देखें बच्चों का नाम

महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि- 24 मार्च 2021
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 24 अप्रैल 2021
अधिकारिक वेबसाइट - rpsc.rajasthan.gov.in

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज