RRB JE CBT 1 results 2019: जल्‍द खत्‍म होने वाला है इंतजार, बोर्ड ने रिजल्‍ट को लेकर दी ये जरूरी जानकारी

RRB JE CBT 1 results 2019 का इंतजार कर रहे अभ्‍यर्थ‍ियों के लिये खुशखबरी है. रेलवे भर्ती बोर्ड ने परीक्षा के नतीजे जारी करने को लेकर एक जरूरी नोटिफिकेशन जारी किया है. जानिये, RRB JE CBT 1 Exam 2019 का परिणाम RRB कब जारी कर रहा है.

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 1:23 PM IST
RRB JE CBT 1 results 2019: जल्‍द खत्‍म होने वाला है इंतजार, बोर्ड ने रिजल्‍ट को लेकर दी ये जरूरी जानकारी
RRB जून‍ियर इंजीन‍ियर परीक्षा का परिणाम जल्‍द
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 1:23 PM IST
RRB JE CBT 1 results 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड, RRB JE CBT 1 Exam 2019 के परिणामों का इंतजार कर रहे उम्‍मीदवारों के लिये आरआरबी ने जरूरी सूचना जारी की है. रेलवे भर्ती बोर्ड ने जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा 2019 में शामिल होने वाले अभ्‍यर्थ‍ियों के लिये नोटिफिकेशन जारी किया है. हालांकि बोर्ड ने इस नोटिफिकेशन पर नतीजे जारी करने की तारीख घोषित नहीं की है. पर यह कहा है कि बोर्ड जल्‍द ही चयनित उम्‍मीदवारों की सूची जारी करने वाला है. नोटिफिकेशन के अनुसार बोर्ड, परिणाम तैयार करने के बेहद करीब है और वह इसकी घोषणा कभी भी कर सकता है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो रेलवे भर्ती बोर्ड अगस्‍त के पहले सप्‍ताह में ही नतीजों को जारी कर सकता है. इस परीक्षा में पास होने वाले उम्‍मीदवारों को दूसरे चरण की सीबीटी परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा.

परीक्षा में शामिल होने वाले उम्‍मीदवार परीक्षा के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट या आधिकारिक रीजनल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. बोर्ड द्वारा जारी नोटिफिकेशन में यह लिखा गया है कि पहले चरण की CBT परीक्षा का परिणाम तैयार होने के अंतिम चरण में है. दूसरे चरण की सीबीटी परीक्षा के लिये चयनित उम्‍मीदवारों की सूची जल्‍द ही जारी कर दी जाएगी. अगस्‍त के आखिरी सप्‍ताह में बोर्ड दूसरे चरण की कंप्‍यूटर आधारित परीक्षा (CBT) आयोजित करेगा. यह भी संभव है कि यह परीक्षा अगस्‍त के आखिरी सप्‍ताह में आयोजित ना होकर सितंबर में हो.

RRB JE CBT 1 results 2019: ऐसे चेक कर पाएंगे रिजल्‍ट
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट rrbald.gov.in पर जाएं.

स्‍टेप 2: वहां जाकर ‘download result link’ पर क्‍ल‍िक करें.
स्‍टेप 3: एक pdf फाइल खुलेगी. इसमें चयनित उम्‍मीदवारों के नाम शामिल होंगे.
स्‍टेप 4: उसे डाउनलोड करें और भविष्‍य के लिये उसका प्रिंटआउट लें.
Loading...

पहले चरण का कंप्‍यूटर आधारित टेस्‍ट 22 मई से 2 जून को आयोजित हुआ था. हालांकि कुछ केंद्रों पर परीक्षार्थ‍ियों को तकनीकी परेशानी का सामना करना पड़ा था, जिसके लिये 26 से 28 जून 2019 के बीच दोबारा परीक्षा आयोजित की गई. 13,800 पदों के लिये 25 लाख छात्रों ने आवेदन किया था. चयनित उम्‍मीदवारों को ट्रेनिंग से गुजरना होगा और इस दौरान उन्‍हें सिर्फ स्‍टाइपेन मिलेगी. ट्रेनिंग पीरियड खत्‍म होने के बाद उम्‍मीदवारों को 35,400 रुपये का वेतन प्रति माह प्राप्‍त होगा.

यह भी पढ़ें:

इन इंप्लाइज को मिलने वाली है बड़ी खुशखबरी, एक झटके में बढ़ेगी 10 हजार सैलरी

IOCL recruitment 2019: इंडियन ऑयल कोर्पोरेशन लिमिटेड में 230 वैकेंसी

SUCCESS STORY: पिता-भाई को खोकर भी नहीं हारी हिम्मत, पहली बार में पास किया IAS एग्जाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 1:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...