लाइव टीवी

रेलवे ने बदली RRB JE डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम डेट, करें चेक

News18Hindi
Updated: November 21, 2019, 12:42 PM IST
रेलवे ने बदली RRB JE डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम डेट, करें चेक
वेरिफिकेशन के लिए आने वाले कैंडीडेट्स को एडमिट कार्ड्स लेकर आना होगा.

दोबारा होने जा रहा डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन और मेडिकल एग्जाम उन कैंडीडेट्स के लिए आखिरी मौका है, जो पहले आयोजित हुए एग्जाम में उपस्थिति दर्ज नहीं करा पाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2019, 12:42 PM IST
  • Share this:
RRB JE document verification, medical exam: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन को रीशेड्यूल किया है. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद मेडिकल एग्जाम होगा. ये एग्जाम junior engineer (JE) पद पर भर्ती के लिए होगा. पहले ये एग्जाम 20 दिसंबर को होना तय हुआ था. अब इसे समय से पहले 18 दिसंबर के लिए शेड्यूल कर दिया गया है.

जो कैंडीडेट्स डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बताई गई तारीख पर रिपोर्ट करने नहीं पहुंच पाए वे इस राउंड में उपस्थिति के लिए एलिजिबल होंगे. इस दौरान कैंडीडेट्स को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बताई गई तारीख पर रिपोर्ट नहीं करने की वजह बताते हुए सबूत भी देना होगा.

री-शेड्यूल की गई तारीख पर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए नहीं पहुंच पाने वाले कैंडीडेट्स को रिजेक्ट कर दिया जाएगा. सिवाय इस वजह के कि वे किसी विश्वविद्यालय / सरकारी परीक्षा में उपस्थित थे या बीमारी की वजह से नहीं आ पाए. आरआरबी ने नोटिस में साफ कहा है, अनुपस्थिति का कोई अन्य कारण नहीं माना जाएगा.

वेरिफिकेशन सुबह 8:30 बजे से शुरू होगा. वेरिफिकेशन के लिए आने वाले कैंडीडेट्स को एडमिट कार्ड्स लेकर आना होगा. इसके लिए दोबारा कोई नया एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा.

बता दें कि पहले ओरीजनल डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम 23 जून से 14 सितंबर तक आयोजित किया गया था. अब दोबारा होने जा रहा डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन और मेडिकल एग्जाम उन कैंडीडेट्स के लिए आखिरी मौका है, जो पहले आयोजित हुए एग्जाम में उपस्थिति दर्ज नहीं करा पाए.

RRB ALP technician document verification, medical test के लिए जरूरी हैं ये डॉक्यूमेंट्स-
- छह रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो
Loading...

- सीबीटी 1, 2, 3, सीबीएटी और दस्तावेज सत्यापन के लिए कॉल लेटर
- शिक्षा प्रमाण पत्र
- कार्य अनुभव प्रमाण पत्र
- जाति प्रमाण पत्र
- जन्म प्रमाण पत्र
- आरक्षण प्रमाण पत्र

जो कैंडीडेट्स मेडिकल एग्जाम में उपस्थित होंगे उनके लिए फीस 24 रुपए है. बता दें कि RRB JE CBT 2 के लिए 2,02,616 कैंडीडेट्स सेलेक्ट हुए थे. ये कैंडीडेट्स 13,538 वैकेंसी के लिए चुने जाएंगे. इनकी भर्ती (JE), JE IT, depot material superintendent (DMS) और chemical और metallurgical assistant (CMA) पदों पर होगी.

ये भी पढ़ें-
इस आइडिया ने जीता रतन टाटा का दिल, 27 साल के लड़के को मिला साथ काम करने का मौका
Sarkari Naukari: JE और असिस्‍टेंट इंजीनियर पदों पर वैकेंसी, 1.22 लाख है सैलरी
UP Police Constable Result: 49568 पदों के लिये परिणाम घोषित, Direct Link
UPSC IAS interview क्रैक करने के लिए इन बातों का रखें ध्यान


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रेलवे से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 12:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...