RRB NTPC 2019: पैरामेड‍िकल पदों के ल‍िये जुलाई में परीक्षा, चेक करें ड‍िटेल

RRB NTPC: RRB पैरामेडिकल पदों के ल‍िये कंप्‍यूटर आधार‍ित परीक्षा जुलाई में आयोज‍ित होगी. परीक्षा की तारीख और शहर की जानकारी 9 जुलाई को प्राप्‍त होगी.

News18Hindi
Updated: July 4, 2019, 12:19 PM IST
RRB NTPC 2019: पैरामेड‍िकल पदों के ल‍िये जुलाई में परीक्षा, चेक करें ड‍िटेल
आरआरबी पैरामेडिकल भर्ती परीक्षा
News18Hindi
Updated: July 4, 2019, 12:19 PM IST
RRB NTPC Admit Card 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRBs) पैरामेडिकल श्रेणी में विभ‍िन्‍न पदों पर भर्ती के ल‍िये 19, 20 और 21 जुलाई को परीक्षा आयोजित करेगा. पैरामेडिकल श्रेणी में RRB NTPC भर्ती के ल‍िये आवेदन करने वाले उम्‍मीदवारों को परीक्षा केंद्र और तारीख की जानकारी 9 जुलाई 2019 को प्राप्‍त होगी. RRB पैरामेडिकल के ल‍िये मॉक टेस्‍ट का ल‍िंंक भी 9 जुलाई को एक्‍ट‍िवेट कर द‍िया जाएगा. उम्‍मीदवारों को उनके रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर और ई-मेल के जरिये भी परीक्षा केंद्र, शहर और तारीख की जानकारी दी जाएगी.

कब जारी होगा एडमिट कार्ड:
RRB पैरामेडिकल कंप्‍यूटर आधार‍ित परीक्षा के ल‍िये परीक्षा से 4 द‍िन पहले एडमिट कार्ड या हॉल ट‍िकट जारी कर द‍िया जाएगा. यानी 19 जुलाई की परीक्षा के ल‍िये 15 या 16 जुलाई को एडमिट कार्ड जारी होगा. उम्‍मीदवार अपने रज‍िस्‍ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से RRB एडमिट कार्ड (RRB admit cards) डाउनलोड कर पाएंगे.

RRBs ने अपनी वेबसाइट पर पहले ही योग्‍यता और अयोग्‍यता स्‍टेटस ल‍िस्‍ट जारी कर दी है.

परीक्षा का पैटर्न:
RRB पैरामेडिकल पदों की कंप्‍यूटर आधार‍ित परीक्षा 90 म‍िनट की होगी. इसमें 100 ऑब्‍जेक्‍ट‍िव सवाल होंगे. हर सही जवाब के लि‍ये 1 अंक म‍िलेगा और गलत जवाब पर 1/3 अंक काट लिये जाएंगे. आरआरबी पैरामेडिकल भर्ती के ल‍िये स‍िलेबस, परीक्षा का पैटर्न और अंकों की स्‍कीम से जुड़ी जानकारी आधि‍कार‍िक वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है.

परीक्षा इन्‍हें ना भूलें:
Loading...

उम्‍मीदवार इस बात को याद रखें क‍ि परीक्षा हॉल में प्रवेश पाने के ल‍िये उन्‍हें अपने एडमिट कार्ड के अलावा कोई वास्‍तव‍िक ID प्रूफ और पासपोर्ट साइज रंगीन फोटो देना होगा.

यह भी पढ़ें: 

जानलेवा गर्मी में टेंट के नीचे पढ़ने को मजबूर है छात्र, जानिए क्‍या है वजह

राजस्थान: पहले सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल के लिए बजट जारी
First published: July 4, 2019, 10:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...