LIVE NOW

RRB NTPC 2020 CBT 1 Admit Card Live Update: जल्द जारी हो सकता है एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

इस परीक्षा के जरिए कुल 35 हजार पदों पर भर्ती होनी है. परीक्षा की तिथि तय हो चुकी है. काफी संख्या में उम्मीदवारों ने इसमें अप्लाई किया है इसलिए परीक्षा काफी कठिन होने वाली है.

Hindi.news18.com | October 12, 2020, 1:31 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated October 12, 2020
1:31 pm (IST)
परीक्षा हॉल में किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक गैजेट लेकर जाने की अनुमति नहीं होगी. मोबाइल, पेजर, ब्‍लूटुथ डिवाइस, इयर प्‍लग, इलेक्‍ट्रानिक घड़ी जैसे डिवाइस पर रोक रहेगी. बता दें कि परीक्षा वाले दिन कॉल लेटर के साथ वैलिड फोटो भी ले जाना होगा. आईडी कार्ड की फोटो कॉपी मान्य नहीं होगी.

1:25 pm (IST)
किसी भी दशा में डाक के माध्यम से एडमिट कार्ड नहीं भेजा जाएगा जरूरी है कि कैंडीडेट्स एसएमएस या ईमेल को चेक करते रहें. अगर एडमिट कार्ड से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो उम्मीदवार RRB ईस्‍ट सेंट्रल रीजन के फोन नंबर 0612-25600290612-2560035 पर संपर्क कर सकते हैं.

1:20 pm (IST)
NTPC CBT 1 के जारी होने की सूचना उम्मीदवारों को उनके मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर दे दी जाएगी. इसलिए जो भी छात्र इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं वे समय समय पर अपना ईमेल चेक करते रहें. एडमिट कार्ड पर परीक्षा संबंधी सारे निर्देश दे दिए जाएंगे ताकि परीक्षार्थियों को किसी भी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े.

LOAD MORE
RRB NTPC 2020 CBT 1 Admit Card, Exam Date, Sarkari Result 2020, Sarkari Naukri Job 2020 Live Updates: रेलवे में एनटीपीसी भर्ती के लिए कैंडीडेट्स को जल्द ही एडमिट कार्ड जारी किया जा सकता है. इस परीक्षा के जरिए कुल 35 हजार पदों पर भर्ती होनी है. परीक्षा की तिथि तय हो चुकी है. काफी संख्या में उम्मीदवारों ने इसमें अप्लाई किया है इसलिए परीक्षा काफी कठिन होने वाली है. पहले सीबीटी 1 की परीक्षा होगी इसके बाद सीबीटी 2 की परीक्षा. चूंकि परीक्षा 15 दिसंबर को होने वाली है इसलिए अब इसमें ज्यादा समय भी नहीं बचा है. हालांकि, कैंडीडेट्स को इसके बारे में जल्द ही जानकारी दे दी जाएगी.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज