RRB NTPC 6th Phase Exam: कल जारी होगा एडमिट कार्ड, जानिए परीक्षा की तारीखें, करना होगा इन नियमों का पालन

आरआरबी एनटीपीसी के छठे फेज में करीब 6 लाख अभ्यर्थी परीक्षा देंगे.

आरआरबी एनटीपीसी के छठे फेज में करीब 6 लाख अभ्यर्थी परीक्षा देंगे.

RRB NTPC 6th Phase Exam: आरआरबी एनटीपीसी के छठे फेज की परीक्षा एक अप्रैल से शुरू हो रही है. यह अब तक का सबसे छोटा फेज है. एक अप्रैल को होने वाली परीक्षा के एडमिट कार्ड 28 मार्च जारी कर दिए जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 2:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी कैटेगरी (RRB NTPC) की छठे फेज की परीक्षा तिथि घोषित हो गई है. इसके लिए एडमिट कार्ड 28 मार्च को जारी होंगे. जिन अभ्यर्थियों की इस फेज में परीक्षा है वह अपने एडमिट कार्ड रेलवे की रीजनल वेबसाइट्स पर विजिट करके डाउनलोड कर सकते हैं.

परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के पास एडमिट कॉर्ड होना आवश्यक है. इसके बिना परीक्षा नहीं दे पाएंगे. बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार एडमिट कार्ड परीक्षा से चार दिन पहले जारी किए जा रहे हैं.

आरआरबी एनटीपीसी की अभी तक पांच फेज की परीक्षा संपन्न हो चुकी है. 6वां फेज एक अप्रैल से शुरू होकर 8 अप्रैल को संपन्न होगा. इस फेज में 01, 03, 05, 06,07, और 08 अप्रैल को परीक्षाएं होनी हैं. परीक्षा का शहर और सेंटर की जानकारी और फ्री ट्रैवल पास 22 मार्च को ही रेलवे भर्ती बोर्ड ने जारी कर दिए हैं. इस फेज में करीब छह लाख अभ्यर्थी परीक्षा देंगे.

बचे हुए अभ्यर्थी अगले चरण में देंगे परीक्षा
रेलवे भर्ती बोर्ड के अनुसार जो अभ्यर्थी 6वें फेज में परीक्षा नहीं दे पा रहे हैं उन्हें आगे के फेज में शामिल किया जाएगा. इस संबंध में रेलवे जल्द नोटिफिकेशन जारी करेगा. बता दें कि आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा संपन्न होने के बाद आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा आयोजित की जानी है.

अभ्यर्थी न करें ये गलती

रेलवे भर्ती बोर्ड के अनुसार, अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर देरी से पहुंचते हैं तो उन्हें किसी भी हालत में परीक्षा में नहीं बैठने दिया जाएगा. इसलिए इस बात का विशेष ध्यान रखें कि परीक्षा केंद्र पर एक घंटे पहले पहुंचें. इसके अलावा परीक्षा केंद्र पर कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. परीक्षा देते समय अपने साथ किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स न रखें.



ये भी पढ़ें-

SSC GD Constable Notification 2021: SSC GD कांस्टेबल 2021 के लिए अधिसूचना जल्द, देखें इसकी परीक्षा का सिलेबस

General Knowledge: बैंक, एसएससी, रेलवे की नौकरियों की तैयारी करने वाले पढ़ें GK के टॉप-10 सवाल

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज