RRB NTPC Admit Cards: आज जारी हो सकते हैं आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड, यहां लें पूरी डिटेल

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 5:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. 15 फरवरी से 3 मार्च के बीच आयोजित की जाने वाली RRB NTPC की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आज जारी किए जाएंगे. रेलवे भर्ती बोर्ड के मुताबिक इस परीक्षा में करीब 16 लाख कैंडीडेट्स हिस्सा लेंगे. परीक्षा के लिए कुल 1.26 करोड़ कैंडीडेट्स ने रजिस्ट्रेशन किया है. अपने रजिस्ट्रेशन डिटेल्स का उपयोग करके आरआरबी एनटीपीसी की वेबसाइट से कार्ड को डाउनलोड किया जा सकता है.

नए शेड्यूल के अनुसार, RRB NTPC परीक्षा भी 22 फरवरी को आयोजित की जाएगी. जिन उम्मीदवारों की परीक्षा इस दिन निर्धारित की गई है वे एडमिट कार्ड जारी होते ही डाउनलोड कर लें. बता दें कि परीक्षा एनटीपीसी के पदों के लिए पहली चयन परीक्षा है. परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को आगे की प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा.

ये भी पढ़ें

UP board time table: यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का टाइमटेबल जारी, यहां देखें
यूपी बोर्ड ने घोषित की 10वीं-12वीं की परीक्षा तारीख, जानें कब से होंगे एग्जाम

इससे पहले एनटीपीसी के तीन चरणों की परीक्षाएं संपन्न हो चुकी हैं. पहले चरण की परीक्षाएं 28 दिसंबर 2020 से लेकर 13 जनवरी 2021 तक आयोजित हुईं जिसमें 23 लाख अभ्यर्थियों ने भाग लिया था. इसके बाद दूसरा चरण 16 जनवरी से शुरू हुआ और यह 30 जनवरी तक चला. दूसरे चरण की परीक्षा में  27 लाख अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया. तीसरे चरण की एनटीपीसी भर्ती परीक्षा 31 जनवरी 2021 से जारी है और यह 12 फरवरी 2021 तक चलेगी. इस चरण में करीब 28 लाख उम्मीदवार हिस्सा ले रहे हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज