लाइव टीवी
Elec-widget

RRB NTPC CBT 1 Admit Card 2019: पढ़ें आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड 2019 से जुड़ा लेटेस्ट अपडेट

News18Hindi
Updated: November 22, 2019, 4:36 PM IST
RRB NTPC CBT 1 Admit Card 2019: पढ़ें आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड 2019 से जुड़ा लेटेस्ट अपडेट
आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा तिथि जनवरी-अंत से पहले या फरवरी में जारी होने की संभावना नहीं है.

रेलेव रिक्रूटमेंट बोर्ड जल्द ही एग्जाम कराने वाली नई एजेंसी के लिए टेंडर्स को आमंत्रित करेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2019, 4:36 PM IST
  • Share this:
RRB NTPC CBT 1 Admit Card 2019, Exam Date and Time: रेलेव रिक्रूटमेंट बोर्ड (Railway Recruitment Board- RRB) की ओर से इस साल NTPC (Non-Technical Popular Categories) exam date और शेड्यूल जारी नहीं किया जाएगा. इस रिक्रूटमेंट टेस्ट को आयोजित करने में देर होने की वजह एग्जाम कराने वाली नई एजेंसी के चयन का प्रोसेस है.

रेलेव रिक्रूटमेंट बोर्ड जल्द ही एग्जाम कराने वाली नई एजेंसी के लिए टेंडर्स को आमंत्रित करेगा. एक बार एग्जाम कराने वाली एजेंसी का सेलेक्शन होने के बाद NTPC एग्जाम का शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा. ये जानकारी इंडियन एक्सप्रेस को रेलवे बोर्ड के अधिकारी ने दी.

पिछले महीने, बोर्ड अधिकारी ने बताया था कि वे जल्द ही टेंडर जारी करने की योजना बना रहे हैं, हालांकि, रेलवे ने अभी तक इसे जारी नहीं किया है. बता दें कि टेंडर जारी होने के बाद, एजेंसियों को अप्लाई करने के लिए 15 दिन का वक्त दिया जाएगा.

आगामी सभी परीक्षाएं कराने के लिए जिम्मेदार बॉडी को अंतिम रूप देने के लिए रेलवे को समय लगेगा. इसका मतलब है, आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा तिथि जनवरी-अंत से पहले या फरवरी में जारी होने की संभावना नहीं है. इस बीच, जूनियर इंजीनियरों के लिए दूसरे या तीसरे स्तर की परीक्षा आयोजित करने, आरआरबी आवेदनों की जांच करने में व्यस्त हैं.

बता दें कि RRB NTPC recruitment exam तीन फेज में होगा. जिसमें कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट CBT 1, CBT 2 और इंटरव्यू होगा. पहले CBT को पास करने वाले कैंडीडेट्स दूसरे CBT के लिए शॉर्टलिस्ट किए जाएंगे. NTPC की 35,208 वैकेंसी के लिए RRB को कुल 1,26,30,885 आवेदन प्राप्त हुए हैं.

ये भी पढ़ें-
पिता ने कहा था- घर गिरवीं रख दूंगा लेकिन तुम तैयारी करो, ऐसे बना IAS
Loading...

Job Alert: लखनऊ मेट्रो में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 1,60,000 होगी सैलरी
CLAT 2020: अगले साल 10 मई को होगा कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट, देखें नया पैटर्न
क्लास में सांप के काटने से छात्रा की हुई मौत, टीचर को इस वजह से किया सस्पेंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 4:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...