Railway Recruitment Board जल्द जारी करेगा NTPC exam 2019 admit card

फर्स्ट स्टेज कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) जून से सितंबर के बीच एग्‍जाम कराया जा सकता है.

News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 4:01 PM IST
Railway Recruitment Board जल्द जारी करेगा NTPC exam 2019 admit card
RRB NTPC Admit Card 2019
News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 4:01 PM IST
RRB NTPC Exam 2019: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) जल्‍द ही एनटीपीसी एग्जाम एडमिट कार्ड ( RRB NTPC admit card 2019) जारी करेगा. ये एडमिट कार्ड नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कैटेगिरी (NTPC) के लिए होगा. RRB NTPC 2019 exam से जुड़ी नोटिफिकेशन RRB की ऑफिशियल वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जारी होगी.

बता दें कि RRB नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेरिगी (NTPC) के एग्जाम के जरिए Commercial apprentice, Goods guard, Traffic Apprentice, Traffic Assistant, Assistant Station Master की भर्ती करता है. ये भर्ती देशभर में होती है.

बोर्ड के मुताबिक, फर्स्ट स्टेज कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) जून से सितंबर के बीच एग्‍जाम कराया जा सकता है. हालांकि अभी बोर्ड की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्‍टि नहीं हुई है. इसलिए जरूरी है कि स्‍टूडेंट्स रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर लगातार नजर बनाएं रखें.

बता दें कि एग्‍जाम के एडमिट कार्ड, परीक्षा से चार दिन पहले घोषित किए जाएंगे. रेलवे भर्ती बोर्ड अपनी मुख्‍य आधिकारिक वेबसाइट के अलावा आरआरबी की सभी रीजनल वेबसाइट्स पर एनटीपीसी सीबीटी 1 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी करेगा. उम्मीदवार अपने रीजन की वेबसाइट पर जाकर लॉग इन कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे.

गौरतलब है कि आरआरबी ने हाल ही में कुल 13,487 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इसके तहत जूनियर इंजीनियर (जेई) के 12,844 पद, जूनियर इंजीनियर (आईटी) के 29 पद, डिपोट मैटेरियल सुपरिन्डेंडेंट पद के लिए 227 सहित कैमिकल और मेटालर्जिकल सहायक (अस्सिटेंट) 387 पदों की वैकेंसी शामिल हैं. बता दें कि आरआरबी की इन वैकेंसी के लिए दिसंबर 2018 में नोटिफिकेशन जारी किया था. वहीं आरआरबी जेई की यह परीक्षा कम्प्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा होगी.

RRB NTPC Admit Card 2019: एडमिट ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड
-आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाएं
Loading...

- वेबसाइट पर दिए गए एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें.
- यहां रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि भरकर लॉग इन करें.
- अब एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
- एडमिट कार्ड को डाउनलोड करके रख लें.
- भविष्य के लिए ए़डमिट कार्ड का प्रिंट ऑउट रख लें.

ये भी पढ़ें-
Bihar Polytechnic 2019: BCECEB जल्द ही bceceboard.bihar.gov.in पर जारी करेगा एडमिट कार्ड
DU काउंसिल मेंबर्स ने इन नियमों में बदलाव पर किया ऐतराज
VITMEE 2019 Result: वेल्लोर इंस्टिट्यूट ने vit.ac.in पर जारी किया M.Tech रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से देखें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 9, 2019, 4:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...