RRB NTPC Exam 2021: पांचवें चरण की परीक्षा के लिए गाइडलाइन्स जारी, जानिए एग्जाम पैटर्न के बारे में

परीक्षार्थी इन नियमों का रखें ध्यान.

परीक्षार्थी इन नियमों का रखें ध्यान.

आरआरबी एनटीपीसी भर्ती 2021 के पांचवें चरण की परीक्षा चल रहा है. रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से परीक्षार्थियों के लिए कई दिशा-निर्देश भी जारी किए गए है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 10:38 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से एनटीपीसी भर्ती के तहत पांचवें चरण की परीक्षा का आयोजन 4 मार्च से 27 मार्च 2021 तक किया जा रहा है. बोर्ड की ओर से इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र पहले ही जारी कर दिए गए है. साथ  ही कोरोना काल में आयोजित हो रही इस परीक्षा के लिए बोर्ड की ओर से परीक्षार्थियों के लिए कई दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं. वहीं छठे चरण की परीक्षा अप्रैल माह में आयोजित होने की संभावना है.

बिना प्रवेश पत्र के परीक्षा केंद्र में एंट्री नहीं

बोर्ड की ओर से ऑनलाइन प्रवेश पत्र जारी किया गया है. प्रवेश पत्र का प्रिंट आउट लेकर परीक्षार्थियों को केंद्र पर पहुंचना होगा. प्रवेश पत्र के बिना किसी भी परीक्षार्थियों को केंद्र में जानें की अनुमति नहीं होगी. प्रवेश पत्र के साथ परीक्षार्थी के पास अधिकारिक फोटो आईडी प्रूफ भी होना चाहिए.

देर से पहुंचने पर नहीं होगी एंट्री
परीक्षार्थियों को तय समय पर ही परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. तय समय पर नहीं पहुंचने वाले परीक्षार्थियों को किसी भी सूरत में केंद्र पर एंट्री नहीं दी जाएगी.

मास्क लगाना अनिवार्य

बोर्ड की ओर से जारी दिशा-निर्देश में कहा गया है कि सभी परीक्षार्थी केंद्र पर मास्क लगाकर ही आएंगे. परीक्षा कोरोना गाइडलाइन के तहत आयोजित की जा रही है.



ऐसा होगा परीक्षा पैटर्न

भर्ती के लिए कंप्यटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा 100 नंबरों की होगी. परीक्षा की समयावधि 90 मिनट की होगी. इसमें से 40 प्रश्न जनरल अवेयरनेस के, 30 प्रश्न गणित के और 30 प्रश्न जनरल इंटेलिजेंस और रीजनिंग के पूछे जाएंगे. गलत जवाब देने पर 1/4 नंबर काटा जाएगा.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज