RRB NTPC Admit Card: दूसरे फेज के लिए आरआरबी एनटीपीसी का एडमिट कार्ड जारी, यहां करें चेक

RRB NTPC का एडमिट कार्ड जारी हो गया है.

RRB NTPC CBT 1 Admit Card : इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए करीब 35 हजार पदों को भरा जाना है. बता दें कि इस फेज में करीब 27 लाख कैंडीडेट्स परीक्षा में शामिल होंगे. पहले फेज़ की परीक्षा में करीब 23 लाख कैंडीडेट्स शामिल हुए थे.

  • Share this:
    RRB NTPC CBT 1 Admit Card : रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड, आरआरबी ने नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी, एनटीपीसी के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. दूसरे चरण की यह परीक्षा 16 जनवरी को आयोजित की जाएगी. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए करीब 35 हजार पदों को भरा जाना है. बता दें कि इस फेज में करीब 27 लाख कैंडीडेट्स परीक्षा में शामिल होंगे. पहले फेज़ की परीक्षा में करीब 23 लाख कैंडीडेट्स शामिल हुए थे. एनटीपीसी फेज 2 की परीक्षा 16 जनवरी को आयोजि की जानी है. एनटीपीसी रिक्रूटमेंट के लिए कुल 1.25 करोड़ अप्लीकेशन प्राप्त हुए थे.

    एडमिट कार्ड पर उम्मीदवारों को रिपोर्टिंग टाइम की भी जानकारी दी गई है. लेकिन तयशुदा समय पर सेंटर पर न पहुंच पाने में परीक्षा सेंटर में कैडीडेट्स को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. साथ ही परीक्षा शुरू हो जाने के बाद भी किसी परीक्षार्थी को बीच में परीक्षा छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी बल्कि परीक्षा के बाद ही परीक्षार्थी अपना स्थान छोड़ सकेंगे.

    कोविड-19 से संबंधित ये दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं
    कोविड -19 महामारी के कारण कैंडीडेट्स को अपनी कोविड -19 स्थिति के बारे में एक सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म पेश करना होगा. RRB द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक अगर कोई छात्र सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म नहीं दिखाता तो उसे परीक्षा हॉल में जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इसके अलावा परीक्षा हॉल में प्रवेश करने से पहले कैंडीडेट्स के शरीर के तापमान की जांच भी की जाएगी. यदि निर्धारित सीमा सेअधिक तापामान किसी व्यक्ति का पाया जाता है तो उसकी परीक्षा किसी दूसरे दिन ली जाएगी. इसी के साथ उन्हें परीक्षा फीस रिफंड कर दी जाएगी.

    ये भी पढ़ें
    Sarkari Naukri: 4000 पुलिस कांस्टेबल की भर्तियां, आवेदन की नई तारीख जल्द
    Sarkari Naukri: युवाओं के लिए खुशखबरी! 3883 पदों पर सरकारी नौकरियां जल्द


    ऐसे चेक करें एडमिट कार्ड

    -  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in. पर जाएं.

    -  "RRB NTPC admit card link" लिंक पर क्ल्क करें.

    - अब रजिस्ट्रेशन नंबर, एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ, वेरिफिकेशन  कोड और अन्य मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करें.

    - एडमिट कार्ड आपके स्क्रीन पर होगा.

    - भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.