RRB NTPC Exam: चौथे फेज में RRB NTPC की परीक्षा यहां रद्द, अभ्यर्थियों को 5वें फेज में मिलेगा मौका

अभ्यर्थी अन्य कोई जानकारी हेल्प डेस्क के जरिए हासिल कर सकते हैं.

अभ्यर्थी अन्य कोई जानकारी हेल्प डेस्क के जरिए हासिल कर सकते हैं.

RRB NTPC 4th phase Exam: आरआरबी एनटीपीसी ने परीक्षा के चौथे चरण में जयपुर के एक केंद्र पर आयोजित होने वाली परीक्षा तकनीकी और प्रशासनिक कारणों से रद्द कर दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2021, 6:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड देश भर में चौथे फेज की एनटीपीसी भर्ती परीक्षा का आयोजन कर रहा है. इस बीच जयपुर स्थित ग्लोबल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (सेंटर कोड- 2441) में 22 फरवरी से तीन मार्च 2021 तक आयोजित होने वाली परीक्षा रद्द कर दी गई है.

रिपोर्ट के अनुसार परीक्षा रद्द करने का फैसला तकनीकी प्रशासनिक कारणों से लिया गया है. इस दौरान जिन अभ्यर्थियों की इस केंद्र पर परीक्षा थी, वह पांचवें चरण की परीक्षा में शामिल किए जाएंगे.

नई तिथि और केंद्र के बारे में किया जाएगा सूचित

अभ्यर्थियों को परीक्षा रद्द किए जाने के बारे में एसएमएस और ईमेल के जरिए सूचित कर दिया गया है. उन्हें नई परीक्षा तिथि और परीक्षा केंद्र के बारे में भी आगे जानकारी दी जाएगी. आरआरबी ने नोटिस जारी करके कहा है कि अभ्यर्थी अन्य किसी जानकारी के लिए हेल्प डेस्क की मदद ले सकते हैं. इसके अलावा वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं.
15 लाख अभ्यर्थी दे रहे हैं परीक्षा

बता दें कि आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के चौथे चरण में करीब 15 लाख अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं. इस परीक्षा के लिए कुल 1.25 करोड़ युवाओं ने आवेदन किया था.

-एनटीपीसी के पहले चरण की परीक्षा 28 दिसंबर 2020 से लेकर 13 जनवरी 2021 तक आयोजित की गई थी. इसमें 23 लाख अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था.



-दूसरा चरण 16 जनवरी से शुरू हुआ और यह 30 जनवरी तक चला था. दूसरे चरण में 27 लाख अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया.

-तीसरे चरण की एनटीपीसी भर्ती परीक्षा 31 जनवरी 2021 से 12 फरवरी 2021 तक चली थी. इस चरण में करीब 28 लाख उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया. एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के जरिए 35000 से ज्यादा पदों को भरा जाना है.

ये भी पढ़ें-

IAS Success Story: किसान के बेटा कठिनाईयों के बाद भी बना आईएएस, पढ़ें उसके संघर्ष की कहानी

Sarkari naukri: प्रोजेक्ट एसोसिएट सहित अन्य के लिए 59 वैकेंसी, पीएचडी स्कॉलर करें आवेदन

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज