Government Jobs 2019: रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जानें किन पदों पर होंगी भर्तियां

News18Hindi
Updated: August 30, 2019, 10:47 AM IST
Government Jobs 2019: रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जानें किन पदों पर होंगी भर्तियां
RRC, RRB Railway MTS Recruitment 2019: रेलवे में नौकरी का सुनहरा मौका

Government Jobs 2019: उत्‍तर रेलवे (Northern Railway) ने मल्‍टी टॉस्‍किंग स्‍टॉफ (multi-tasking staff, MTS) के कुल 118 पदों पर आवेदन मांगे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 30, 2019, 10:47 AM IST
  • Share this:
RRC, RRB Railway MTS Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए अच्‍छी खबर है दरअसल भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने एक बार फिर सरकारी नौकरी के लिए पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इसके तहत उत्‍तर रेलवे (Northern Railway)  ने मल्‍टी टॉस्‍किंग स्‍टॉफ (multi-tasking staff, MTS) के कुल 118 पदों पर आवेदन मांगे हैं.

उम्‍मीदवार पद से जुड़ी एजुकेशन क्‍वालिफिकेशन, टेक्‍निकल क्‍वालिफिकेशन, आयु, फीस का शुल्‍क समेत अन्‍य सभी जरूरी निर्देश ऑफिशियिल वेबसाइट पर 14 सितंबर को रेलवे की आफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे. जरूरी निर्देशों को पढ़ने के बाद ही इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार indianrailways. gov.in पर जाकर अप्‍लाई कर सकते हैं. ऑफिशियिल नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही आवेदन प्रकिया और अंतिम तारीखों के बारे में भी मालूम पड़ सकेगा. इसलिए उम्‍मीदवार वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

गौरतलब है कि हाल ही में साउथ ईस्‍ट सेंट्रल रेलवे ने भी 313 पदों पर भर्ती के लिये आवेदन आमंत्रित किए थे. सेंट्रल रेलवे ने यह वैकेंसी 10वीं पास उम्‍मीदवारों के लिये जारी की थी. इसके तहत उम्‍मीदवारों की भर्ती, साउथ ईस्‍ट सेंट्रल रेलवे के नागपुर यूनिट या विभाग में होगी. वहीं इन पदों पर आवेदन के लिये अभ्‍यर्थ‍ियों को शुल्‍क के रूप 100 रुपये का भुगतान करना होगा.

ये भी पढ़ें: 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रेलवे से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 10:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...