RRB NTPC Recruitment 2019: एनटीपीसी भर्ती में हुआ संशोधन, अब इतने पदों पर होंगी भर्तियां

News18Hindi
Updated: May 13, 2019, 5:41 PM IST
RRB NTPC Recruitment 2019: एनटीपीसी भर्ती में हुआ संशोधन, अब इतने पदों पर होंगी भर्तियां
Govt job

RRB NTPC Recruitment 2019: भारतीय रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने एनटीपीसी भर्ती में संशोधन कर दिया है. बोर्ड ने वैकेंसी में संशोधन करते हुए दिव्‍यांगों के लिए कुछ और पद जोड़ दिए हैं.

  • Share this:
RRB NTPC Recruitment 2019: भारतीय रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने एनटीपीसी भर्ती में संशोधन कर दिया है. बोर्ड ने वैकेंसी में संशोधन करते हुए दिव्‍यांगों के लिए कुछ और पद जोड़ दिए हैं. इसके तहत अब कुल 302 पदों पर भर्तियां की जाएगीं. बता दें कि पहले आरआरबी ने 236 पदों पर रिक्‍तियां निकाली थीं लेकिन बाद में बोर्ड ने दिव्‍यांगों के लिए 66 पद और जोड़ दिए हैं. इसकी वजह से अब कुल 302 पदों पर भर्तियां की जा रही हैं. ये जानकारी बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर शेयर की है.

ऐसे में संशोधित वैकेंसी के लिए अभ्‍यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जॉकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि अभी हाल ही में बोर्ड ने डीजल लोकोमोटिव वर्क्स (डीएलडब्ल्यू) में कार्य पैटर्न में बदलाव के कारण 69 रिक्तियां वापस ले ली थीं. फिर, जिन उम्मीदवारों ने पहले ही पदों के लिए आवेदन किया है, उन्हें आरआरबी इलाहाबाद के तहत 30 अप्रैल 2019 तक किसी भी शुल्क के भुगतान के बिना पदों की वरीयता क्रम को संशोधित करने की अनुमति दी गई थी. अब बोर्ड ने  इस भर्ती में संशोधन किया है.

वहीं आरआरबी जल्द ही पहली सीबीटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा. प्रथम चरण सीबीटी की अस्थायी तिथि जून से सितंबर 2019 के बीच है. बता दें कि चयन प्रक्रिया में दो चरणों वाले कंप्यूटर आधारित टेस्ट, सीबीटी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें : SSC CHSL recruitment 2019: SSC इस साल 5895 पदों के लिए निकालेगा वैकेंसी

यह भी पढ़ें:  RBSE Class 12th Result 2019 Date: जानिये कब जारी होगा राजस्‍थान बोर्ड साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स स्‍ट्रीम का रिजल्‍ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 13, 2019, 5:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...