Home /News /career /

RRB Recruitment 2019: रेलवे दे रहा है डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का दूसरा मौका, जानें प्रक्रिया

RRB Recruitment 2019: रेलवे दे रहा है डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का दूसरा मौका, जानें प्रक्रिया

FILE PHOTO

FILE PHOTO

भर्ती बोर्ड ने कहा है कि ऐसे अभ्यार्थी जिन्होंने 12 अप्रैल 2019 से शुरू हुए डॉक्यूमेंट वैरिफेकेशन में शामिल नहीं हुए थे, वो 25 से 27 अप्रैल, 2019 के बीच उपस्थित होकर अपने डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करा सकते हैं.

    रेलवे भर्ती बोर्ड पश्चिमी रेलवे द्वारा पीडब्लूडी, ईएक्सएसएम और सीसीएए श्रेणी के पर्दों में आवेदन करने वाले अभ्यार्थियों के लिए एक नोटिस जारी किया है. भर्ती बोर्ड ने कहा है कि ऐसे अभ्यार्थी जिन्होंने 12 अप्रैल 2019 से शुरू हुए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में शामिल नहीं हुए थे, वो 25 से 27 अप्रैल, 2019 के बीच उपस्थित होकर अपने डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करा सकते हैं. बोर्ड ने चेतावनी दी है कि इसके बाद अभ्यार्थियों को दुबारा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का मौका नहीं दिया जाएगा.

    डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए जरूरी दस्तावेज
    आरआरबी ग्रुप डी पदों में आवेदन करने वाले अभ्यार्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए आरआरसी द्वारा दिए गए कॉल लेकर की ऑरिजनल और दो फोटोस्टेट कॉपी लाना आवश्यक है. बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड अभ्यार्थियों के दस्तावेजों की जांच आवेदन करने के समय नहीं करता हैं. बोर्ड बाद में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का काम करता है.



    गौरतलब है कि डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के समय अभ्यार्थी जरूरी डॉक्यूमेंट्स को जमा नहीं करते हैं तो उनका रिजल्ट कैंसिल कर दिया जाएगा. यदि अभ्यार्थी बिना डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के सभी भर्ती प्रक्रियाओं को सफलता पूर्वक पूरा कर लेता हैं, इसके बाद भी उनका चयन नहीं होगा. अभ्यार्थी के सभी दस्तावेजों को अंग्रेजी या हिंदी में सम्मिट कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें: UPSC CAPF 2019: यूपीएससी का नोटिफिकेशन जारी, 18 अगस्‍त को होगी परीक्षा

    Tags: Government job, Government jobs, Indian railway, Indian Railway recruitment, Jobs in indian railway, Railway

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर