RRB RRC Group D: 4 लाख उम्‍मीदवारों के एप्लीकेशन हुए रिजेक्ट, जानें कब मिलेगा दूसरा मौका

RRB RRC Group D के तहत रेलवे 1 लाख पदों पर भर्ती करने वाला है. इसके लिये आवेदन करने वाले 4 लाख उम्‍मीदवारों के एप्‍लीकेशन रिजेक्‍ट कर दिए गए हैं. जानें क्‍या उन्‍हें दोबारा चांस मिलेगा या नहीं?

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 4:25 PM IST
RRB RRC Group D: 4 लाख उम्‍मीदवारों के एप्लीकेशन हुए रिजेक्ट, जानें कब मिलेगा दूसरा मौका
रेलवे भर्ती बोर्ड
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 4:25 PM IST
RRB RRC Group D recruitment 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड, RRB, RRC Group D के 1 लाख से ज्‍यादा पदों पर भर्तियां करने वाला है. इन पदों के लिये देशभर से उम्‍मीदवारों ने आवेदन किया है. लेकिन आवेदन करने वाले कुल आवेदकों में से 4 लाख के आवेदन रिजेक्‍ट कर दिए गए हैं. दरअसल, रेलवे भर्ती बोर्ड का दावा है कि रिजेक्‍ट किए गए आवेदनों में किसी की फोटो गलत है तो किसी में जानकारियां व हस्‍ताक्षर ठीक नहीं हैं. दूसरी ओर रिजेक्‍ट हुए उम्‍मीदवारों का कहना है कि उनकी फोटो और हस्‍ताक्षर ठीक होने के बावजूद रेलवे ने उनके आवेदन रिजेक्‍ट कर दिए हैं.

ऐसे उम्‍मीदवारों को 31 जुलाई तक ईमेल पर अपनी शिकायत दर्ज करने का निर्देश दिया गया है. जिन उम्‍मीदवारों को यह लगता है कि फॉर्म में सभी जानकारियों के सही होने के बावजूद उनका फॉर्म रिजेक्‍ट हुआ है तो वह ईमेल कर अपनी आपत्‍त‍ि दर्ज करा सकते हैं. देशभर से अब तक करीब 4 हजार उम्‍मीदवारों ने ईमेल के जरिये अपनी शिकायत भेजी है. बोर्ड इन शिकायतों की जांच करेगा और उनके एप्‍लीकेशन को दोबारा देखेगा. इसमें रेलवे को 8 से 10 दिनों का वक्‍त लग सकता है. NDTV में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार अगर शिकायतों की संख्‍या इससे ज्‍यादा होती हैं तो जांच में समय लग सकता है.

इन आवेदनों की जांच 1 अगस्‍त से शुरू हो जाएगी. फोटो के आधार पर जिन रिजेक्‍ट हुए आवेदकों का कहना है कि उन्‍होंने वहीं फोटो दूसरे एप्‍लीकेशन फॉर्म में भी इस्‍तेमाल किए हैं, जिन्‍हें स्‍वीकार कर लिया गया है. ऐसे में यह कैसे संभव है कि रेलवे के आवेदन फॉर्म में वह गलत हो जाए. रिपोर्ट के अनुसार ग्रुप डी भर्तियों के लिये एक करोड़ से ज्‍यादा उम्‍मीदवारों ने आवेदन किए हैं.

यह भी पढ़ें:

RRB JE CBT 1 results 2019: जल्‍द खत्‍म होने वाला है इंतजार, बोर्ड ने रिजल्‍ट को लेकर दी ये जरूरी जानकारी

IOCL recruitment 2019: इंडियन ऑयल कोर्पोरेशन लिमिटेड में 230 वैकेंसी
First published: July 31, 2019, 4:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...