RRB ने ओडिशा के लिए जारी की ALP एप्‍ट‍िट्यूड टेस्‍ट की नई तारीख

News18Hindi
Updated: May 12, 2019, 12:05 PM IST
RRB ने ओडिशा के लिए जारी की ALP एप्‍ट‍िट्यूड टेस्‍ट की नई तारीख
FILE PHOTO

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने ओडिशा में सहायक लोको पायलट और तकनीशियन के लिए एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए नई तारीखें जारी की हैं.

  • Share this:
RRB Recruitment 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRBs) ने ओडिशा के ल‍िए असिस्‍टेंट लोको पायलट और टेक्‍नीशियन की एप्‍ट‍िट्यूट टेस्‍ट की नई तारीख जारी कर दी है. यह परीक्षा ओडिशा में 10 मई को आयोजित होने वाली थी. लेक‍िन फानी च्रक्रवात के कारण परीक्षा को टाल द‍िया गया. अब उन सभी उम्‍मीदवारों के ल‍िए, जो फानी चक्रवात के कारण परीक्षा में ह‍िस्‍सा नहीं ले पाए, उनके ल‍िए 21 मई को परीक्षा आयोजित की जाएगी. यह परीक्षा कंप्‍यूटर आधार‍ित होगी.

RRB द्वारा जारी आधिकारिक सूचना में यह कहा गया था क‍ि 10 मई को होने वाली कंप्यूटर आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट (CBAT) को चक्रवात FANI के कारण, रेलवे भर्ती/ भुवनेश्वर और बालासोर शहर में रेलवे भर्ती बोर्ड के अधिकार क्षेत्र के तहत भुवनेश्वर, कटक, बेरहामपुर और संबलपुर शहरों/कोलकाता में स्थगित किया जाता है.

परीक्षा की शि‍फ्ट और शहरों की जानकारी जल्‍द ही आरआर की वेबसाइट पर जारी कर द‍िया जाएगा. इसके साथ ही छात्रों को यह जानकारी ईमेल और एसएमएस के जरिये भी उनके फोन व ईमेल पर भेजी जाएगी.

चक्रवात फानी के कारण ओडिशा में रेल और सड़क संचार, बिजली आपूर्ति, पानी की आपूर्ति, मोबाइल, इंटरनेट आदि सभी महत्वपूर्ण सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हुईं हैं. इसलिए ना केवल RRB CBAT, बल्‍क‍ि कुछ अन्‍य भर्ती परीक्षाओं को भी फानी चक्रवात के कारण टाल द‍िया गया है.

अध‍िकारिक सूचना के अनुसार RRB ALP और टेक्‍नीश‍ियन के पदों पर भर्ती के ल‍िए उम्‍मीदवार को कंप्‍यूटर आधार‍ित हर परीक्षा में क्‍वालिफाई होना होगा. कंप्यूटर आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट में केवल अंग्रेजी और हिंदी में सवाल होंगे और उनके उत्तर विकल्प भी अंग्रेजी और ह‍िन्‍दी में ही होंगे.इसमें नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी.

यह भी पढ़ें : SSC CHSL recruitment 2019: SSC इस साल 5895 पदों के लिए निकालेगा वैकेंसी

यह भी पढ़ें:  RBSE Class 12th Result 2019 Date: जानिये कब जारी होगा राजस्‍थान बोर्ड साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स स्‍ट्रीम का रिजल्‍ट
Loading...

यह भी पढ़ें: RRB JE Recruitment 2019: रेलवे ने सीबीटी परीक्षा का शेड्यूल किया घोषित, 18 मई को जारी होंगे एडमिट कार्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 12, 2019, 12:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...