DU admissions 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एडमिशन प्रोसेस को लेकर छात्रों को किया सावधान, दिया ये बयान

DU admissions 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एडमिशन प्रोसेस को लेकर छात्रों को किया सावधान, दिया ये बयान
दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिलों में कुछ और दिनों की देरी हो सकती है.

DU admissions 2020: यूनिवर्सिटी ने छात्रों को सावधान किया है कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें. किसी भी सूचना के लिए सिर्फ यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर ही भरोसा रखें.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) ने छात्रों को आगाह करते हुए कहा है कि एडमिशन प्रोसेस को लेकर अविश्वसनीय स्रोतों पर विश्वास न करें. रविवार को जारी किए गए गए बयान में यूनिवर्सिटी ने कहा कि छात्र लेटेस्ट अपडेट के लिए सिर्फ यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर ही भरोसा करें. एकेडमिक काउंसिल की स्टैंडिंग कमेटी के साथ प्रशासन द्वारा शेयर किए गए टेंटेटिव शिड्यूल के मुताबिक अंडरग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, एम फिल और पीएचडी की परीक्षाएं जून में होनी हैं.

यूनिवर्सिटी ने जारी किया बयान
यूनिवर्सिटी द्वारा बयान में कहा गया है कि इस संबंध में सभी छात्रों को बताया जाता है कि ए़डमिशन से संबंधित सारी जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की जाएगी. इसलिए छात्रों से गुजारिश है कि वे किसी भी अविश्वसनीय सोर्स पर भरोसा न करें. इसलिए किसी भी तरह की जानकारी के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करते रहें. शुक्रवार को यूनिवर्सिटी ने ओपन बुक परीक्षा के लिए टेंटेटिव डेटशीट जारी की है. इसके बाद ही विश्वविद्यालय ने अफवाहों से बचने की बात कही.

यूजीसी ने जारी की थी गाइडलाइन
हाल ही में एडमिशन और परीक्षाओं को लेकर यूजीसी ने गाइडलाइन जारी की जिसमें यूनिवर्सिटी और कॉलेज को निर्देश दिया गया था कि जुलाई में परीक्षा करवा के अगस्त तक नए सत्र की शुरुआत की जाए. इसी क्रम में दिल्ली यूनिवर्सिटी ने फाइनल ईयर/सेमेस्टर के परीक्षाओं को ओपन बुक माध्यम से लिए जाने की घोषणा की है. इसका कुछ छात्र और टीचर्स विरोध कर रहे हैं. उनका कहना है कि यह फैसला भेदभावपूर्ण है. जेएनयू ने भी ऑनलाइन परीक्षा लिए जाने पर विचार कर रहा है.



सीबीएसई ने भी जारी की  थी एडवाइजरी
बता दें कि इससे पहले सीबीएसई ने भी एक एडवाइजरी जारी की थी जिसमें छात्रों को अफवाहों को ध्यान न देने के लिए कहा गया था. दरअसल, सीबीएसई की डेटशीट जारी होने को लेकर सोशल मीडिया में कई तरह के मैसेज वायरल हो रहे थे उसी को लेकर सीबीएसई ने छात्रों को सावधान किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज