लाइव टीवी

खुशखबरी: सैमसंग में होगी 1200 इंजीनियरों की भर्ती, जानें क्‍या होगी प्रक्रिया

News18Hindi
Updated: November 29, 2019, 9:07 AM IST
खुशखबरी: सैमसंग में होगी 1200 इंजीनियरों की भर्ती, जानें क्‍या होगी प्रक्रिया
साउथ कोर‍िया की कंपनी सैमसंग, इस साल भारत में 1200 इंजीनियरोंं को नौकरी देने वाली है.

सैमसंग इस हायरिंग सीजन में 1200 से ज्‍यादा भारतीय इंजीनियरों को नौकरी देने वाली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2019, 9:07 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: जहां एक तरफ आईटी सेक्‍टर में कर्मचारियों को नौकरियां जाने का डर सता रहा है. वहीं दूसरी ओर मोबाइल हैंड सेट और अन्‍य इलेक्‍ट्रॉनिक डिवाइस बनाने वाली साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग, 1200 से ज्‍यादा पदों पर भारतीय इंजीनियरों की भर्ती करने वाली है. कंपनी के एक बयान में कहा गया है कि सैमसंग कंपनी, आईआईटी और भारत के अन्य शीर्ष इंजीनियरिंग कॉलेजों से 1,200 से अधिक इंजीनियरों को नौकरी पर रखने की योजना बना रही है. इन संस्‍थानों से कॉलेज प्‍लेसमेंट के जरिये सैमसंग अपने लिये इंजीनियरों का चुनाव करेगी.

बयान में कहा गया है कि इन संस्‍थानों से चुने गए इंजीनियर, भविष्‍य की तकनीक और डोमेन पर काम करेंगे. जैसे कि आर्ट‍िफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग, इमेज प्रोसेसिंग, मिडलवेयर डेवेलपमेंट, क्‍लाउड, नेटवर्क, वॉइस टेक्‍नोलॉजी, VLSI और UI/UX आदि इसमें शामिल होंगे.

1 दिसंबर से बेंगलुरु, नोएडा और दिल्ली में सैमसंग के तीन आरएंडडी केंद्र दिल्ली, कानपुर, मुंबई, मद्रास, गुवाहाटी, खड़गपुर, बीएचयू, रुड़की, पलक्कड़, तिरुपति, इंदौर, गांधीनगर, पटना, भुवनेश्वर, मंडी और जोधपुर में IIT परिसरों का दौरा करेंगे. IIT भिलाई को भी इसमें शामिल किया गया है.

Samsung की योजना है कि कंप्‍यूटर साइंस, इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स एंड कम्‍यूनिकेशन, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, मैथ्‍स एंड कंप्‍यूटिंग, इंस्‍ट्रूमेंटेशन और इंफॉर्मेशन टेक्‍नोलॉजी से अलग-अलग छात्रों को लिया जाए, ताकि ज्‍यादा से ज्‍यादा नये आइडियाज पर काम हो सके.

सैमसंग इंडिया के ह्यूमेन रिसोर्स प्रमुख समीर वाधवान ने कहा कि इस साल 1200 से ज्‍यादा इंजीनियरों को नौकरी देने की हमारी योजना है.

IITs के अलावा Samsung कंपनी अन्‍य टॉप इंजीनियरिंग कॉलेजों, जैसे कि बीआईटी पिलानी (BITS Pilani), IIITs, NITs, दिल्‍ली टेक्‍नोलॉजी यूनिवर्सिटी (Delhi Technological University), मनिपाल इंस्‍टीट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी (Manipal Institute of Technology) और IISc बेंगलुरु से भी हायरिंग करेगी.

साल 2017 में Samsung ने कहा था कि साल 2020 तक वह 2,500 इंजीनियरों की भर्ती करेगी. साल 2017-18 में उसने 1,000 इंजीनियरों की भर्ती की थी. वहीं, इस साल कंपनी 1,200 इंजीनियरों को नौकरी देगी.
Loading...

यह भी पढ़ें: 

IDBI Bank SO Recruitment 2019: आईडीबीआई के 61 पदों पर है वैकेंसी, idbibank.in पर ऐसे करें आवेदन
Sarkari Naukri 2019: लेक्‍चरर के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, करें चेक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 9:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...