Sarkari Job Alert: इस सरकारी संस्‍थान में है असिस्‍टेंट प्रोफेसर की जरूरत, 7वें वेतन आयोग के अनुसार होगी सैलरी

IIT इंदौर ने विभिन्‍न पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन पदों पर चयनित उम्‍मीदवारों को सातवें वेतन आयोग (7th pay commission) के अनुसार वेतन प्राप्‍त होगा. आईआईटी इंदौर ने असिस्‍टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन मांगे हैं.

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 3:56 PM IST
Sarkari Job Alert: इस सरकारी संस्‍थान में है असिस्‍टेंट प्रोफेसर की जरूरत, 7वें वेतन आयोग के अनुसार होगी सैलरी
आईआईटी इदौर में इन पदों पर चयनित उम्‍मीदवारों को 7वें वेतन आयोग के अनुसार वेतन प्राप्‍त होगा.
News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 3:56 PM IST
7th Pay Commission latest news Update: अगर ये कहा जाए कि आज की तारीख में हर एक व्‍यक्‍त‍ि सरकारी नौकरी करना चाहता है तो यह अतिश्‍योक्‍त‍ि नहीं होगी. खासतौर से 7वें वेतन आयोग (7th CPC) का रास्‍ता साफ होने के बाद अब और भी ज्‍यादा उम्‍मीदवारों का रुझान सरकारी नौकरियों की ओर बढ़ा है. अगर आप भी सरकारी नौकरी का सपना देखते हैं और सातवें वेतन आयोग (7th pay commission) के अनुसार वेतन पाना चाहते हैं, तो आपके पास अच्‍छा मौका है. आईआईटी इंदौर (Indian Institute of Technology, Indore) ने असिस्‍टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन पदों पर चयनित उम्‍मीदवारों को सातवें वेतन आयोग के अनुसार वेतन प्राप्‍त होगा. इन पदों पर उम्‍मीदवार 27 सितंबर 2019 तक आवेदन कर सकते हैं.

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी, इंदौर (Indian Institute of Technology, Indore) ने नोटिफिकेशन जारी कर कुल 38 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं.

वेतन:
असिस्‍टेंट प्रोफेसर (ग्रेड I): ग्रेड-1 पर चयनित उम्‍मीदवारों को सातवें वेतन आयोग के पे-लेवल 12 के अनुसार वेतन प्राप्‍त होगा. इनका वेतन प्रति माह न्‍यूनतम 1,01,500 रुपये होगा.

असिस्‍टेंट प्रोफेसर (ग्रेड II): इस ग्रेड के उम्‍मीदवारों को 7वें वेतन आयोग के लेवल-10 के अनुसार न्‍यूनतम 70,900 वेतन प्राप्‍त होगा. एक साल पूरा होने के बाद कुल न्‍यूनतम वेतन 98,816 होगा.

योग्‍यता:
पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए, जो कि प्रथम श्रेणी में हो. उम्मीदवारों को अनुसंधान / शिक्षण / उद्योग में न्यूनतम 03 वर्ष का अनुभव होना चाहिए.
Loading...

उम्र सीमा :
इन दोनों पदों पर आवेदन करने वाले उम्‍मीदवारों की आयु 35 वर्ष से कम होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के उम्‍मीदवारों को सरकारी नियमों के तहत उम्र सीमा में छूट प्राप्‍त होगी.

ऐसे करें आवेदन:
इच्‍छुक एवं योग्‍य उम्‍मीदवार ऑनलाइन फॉर्मेट में 27 सितंबर 2019 तक आवेदन कर सकते हैं. इसके लिये उन्‍हें आधिकारिक वेबसाइट iiti.ac.in पर जाना होगा.

यह भी पढ़ें:
JEE Main 2020: 2 सितंबर से शुरू होगा ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन, चेक करें पूरी डिटेल

SSC Supplementary Result 2019: जल्‍द घोषित हो सकता है परिणाम, यहां चेक करें स्‍कोर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीचिंग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 6:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...