Sarkari Naukari: दिल्ली पुलिस और CAPF में हो रही 3237 पदों पर सब-इंस्पेक्टर की भर्ती, जानें पूरी डिटेल

दिल्ली में सब-इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती निकली है.
दिल्ली में सब-इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती निकली है.

आधिकारिक नोटिस के मुताबिक पहला पेपर की परीक्षा 29 सितंबर से 5 अक्टूबर, 2020 के बीच करवाई जाएगी. लें सारी जानकारी.

  • Share this:
नई दिल्ली. कर्मचारी चयन आयोग, एसएससी (Staff Selection Commission has) ने दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ (सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स) में SSC SI के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. आवेदन की प्रक्रिया 17 जून को शुरू हुई थी जो कि 16 जुलाई, 2020 तक चलेगी. कैंडीडेट्स एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट - ssc.nic.in - से अप्लाई कर सकते हैं. रिक्रूटमेंट ड्राइव से दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ में में सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती की जाएगी. आधिकारिक नोटिस के मुताबिक पहला पेपर की परीक्षा 29 सितंबर से 5 अक्टूबर, 2020 के बीच करवाई जाएगी. बाकी की महत्त्वपूर्ण तिथियां आधिकारिक वेबसाइट पर चेक की जा सकती हैं.

महत्त्वपूर्ण तिथियां (Important Dates)
आवेदन की शुरुआती तिथि- 17 जून, 2020
आवेदन की अंतिम तिथि- 16 जुलाई, 2020
ऑनलाइन पेमेंट की अंतिम तिथि- 18 जुलाई, 2020
ऑफलाइन चालान बनाने की अंतिम तारीख और समय- 20 जुलाई, 2020


पेमेंट करने की अंतिम तारीख- 22 जुलाई, 2020
कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा (पहला पेपर)- 29 सितंबर से 5 अक्टूबर
कंप्यूटर आधारित परीक्षा (दूसरा पेपर)- 1 मार्च, 2020

3237 पदों पर होगी भर्ती (Details of Post)
इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए 3237 पदों पर भर्ती की जाएगी. वैकेंसी टेंटेटिव है. वैकेंसी में किसी भी तरह परिवर्तन अगर किया जाता है तो कमीशन की वेबसाइट पर इसे अपडेट कर दिया जाता है.

आयुसीमा (Age Limit)
जिन कैंडीडेट्स की आयु 20 से 25 साल के बीच है, वे लोग इस पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं. सभी के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सटी से बैचलर की डिग्री होनी आवश्यक है. जिन लोगों को अभी तक डिग्री नहीं मिली है वे भी इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. हालांकि, इसके लिए कैंडीडेट्स को जरूरी डॉक्टुमेंट्स लगाने पड़ेंगे.

आवेदन शुल्क (Application Fee)
सभी कैंडीडेट्स के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है. जबकि एससी एसटी और एक्स सर्विसमैन कैंडीडेट्स को कोई भी फीस नहीं देनी पड़ेगी. कैंडीडेट्स भीम यूपीआई, नेट बैंकिंग, वीज़ा, रूपे के क्रेडिट या डेबिट कार्ड से भी पेमेंट कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज