• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • Police Recruitment 2020: हेड कांस्‍टेबल पदों पर बंपर वैकेंसी, 12वीं पास करें आवेदन

Police Recruitment 2020: हेड कांस्‍टेबल पदों पर बंपर वैकेंसी, 12वीं पास करें आवेदन

दिल्‍ली पुलिस में नौकरी का मौका है. 12वीं पास आवेदन कर सकते हैं.

दिल्‍ली पुलिस में नौकरी का मौका है. 12वीं पास आवेदन कर सकते हैं.

Govt Jobs: अगर आप 12वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके ल‍िये अच्‍छी खबर है. हेड कांस्‍टेबल पदों पर वैकेंसी न‍िकली है और उम्‍मीदवार 27 जनवरी 2020 तक इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं.

  • Share this:
    Police Recruitment 2020:  सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे 12वीं पास उम्‍मीदवारों के ल‍िये यह खबर, खुशखबरी हो सकती है. दरअसल, हेड कांस्‍टेबल पदों पर भर्ती के ल‍िये आवेदन प्रक्रिया चालू है और इच्‍छुक व योग्‍य उम्‍मीदवार इन पदों पर 27 जनवरी 2020 तक आवेदन कर सकते हैं. यह वैकेंसी द‍िल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने जारी की है. द‍िल्‍ली पु‍ल‍िस (Delhi Police) ने हेड कांस्‍टेबल (AWO/TPO) पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं और इन पदों पर आवेदन करने के ल‍िये उम्‍मीदवारों को द‍िल्‍ली पुलिस (Delhi Police) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.

    Delhi Police Recruitment 2019-20: पदों का विवरण
    पदों की कुल संंख्‍या: 649
    पद का नाम : हेड कॉन्स्टेबल (AWO/TPO)

    Delhi Police Recruitment 2019-20: योग्‍यता

    शैक्षण‍िक योग्यता: किसी भी मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍थान से 12वीं पास करने वाले उम्‍मीदवार इन पदों के ल‍िये आवेदन कर सकते हैं.

    आयु सीमा: इन पदोंं आवेदन करने की अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष है. अगर आप 27 वर्ष या इससे कम उम्र के हैं तो इन पदों के आवेदन कर सकते हैं.

    Delhi Police Recruitment 2019-20: डायरेक्‍ट लिंक पर करें आवेदन

    Delhi Police Recruitment 2019-20: ऐसे करें आवेदन
    आवेदन करने के लिये उम्‍मीदवारों को दिल्‍ली पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट www.delhipolice.nic.in पर जाना होगा. इच्‍छुक उम्‍मीदवार 27 जनवरी, 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

    ऑनलाइन आवेदन फार्म भरते समय इन बातों का ध्‍यान रखें:
    1. उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन भरने से पूर्व आवश्यक योग्यता एवं चयन प्रक्रिया से सम्बंधित सभी सूचनाएं ध्यान से पढ़ना और समझना आवश्यक है.
    2. ई-मेल आईडी और मोबाइल नंबर जो कि आवेदन के लिए अनिवार्य है, वैध होना चाहिए. उम्मीदवार अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्स या परिचय को सुरक्षित रखने के लिए जिम्मेदार हैं.
    3. आवेदन पत्र जमा करने से पहले, उम्मीदवारों को सभी डेटा विवरणों की जांच करने और स्वीकृत करने के लिए निर्देशित किया जाता है कि उनके द्वारा दर्ज किए गए विवरण सभी प्रकार से वास्तविक और सही हैं.
    4. ऑनलाइन आवेदन में चयन के लिए आवश्यक जानकारी के साथ कई खंड हैं. इसलिए उम्मीदवारों को आवेदन को सावधानीपूर्वक भरना आवश्यक है.
    5. उम्मीदवार यह नोट कर सकते हैं, कि यदि सत्यापन के दौरान या भविष्य में , आवेदन पत्र में प्रस्तुत की गई कोई भी सूचना असत्य या गलत पाई जाती है तो उनके आवेदन को अस्वीकार कर दिया जाएगा और उनकी उम्मीदवारी बिना किसी कारण / नोटिस दिए रद्द कर दी जाएगी.
    6. उम्मीदवारों को, महत्वपूर्ण तिथियों को तिथि अनुभाग में ध्यानपूर्वक उल्लेख करने की सलाह दी जाती है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि तिथियों में कोई द्वन्द नहीं है.
    7. अपूर्ण और गलत आवेदनों को तुरंत खारिज कर दिया जाएगा.

    यह भी पढ़ें:
    RBI में निकली 926 सहायक पदों पर नौकरी, 16 जनवरी से पहले करें आवेदन
    Indian Railway में निकली 3553अप्रेंटिस पदों पर भर्ती, बिना परीक्षा के होगा चयन

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज