Police Recruitment 2020: पुलिस व‍िभाग में हो रही बंपर भर्ती, 49 हजार तक होगी सैलरी

Police Recruitment 2020: पुलिस व‍िभाग में हो रही बंपर भर्ती, 49 हजार तक होगी सैलरी
पुलिस पदों पर भर्ती का मौका. जानें आवेदन का तरीका और आवेदन की अंतिम तारीख

Police Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्‍मीदवारों के ल‍िये अच्‍छी खबर है. यहां पुल‍िस व‍िभाग में भर्ती जारी की गई है. आवेदन की आख‍िरी तारीख, योग्‍यता और सैलरी से संबंधित ड‍िटेल यहां पढ़ें.

  • Share this:
Police Recruitment 2020: पुलिस विभाग में नौकरी करने की इच्‍छा रखने वाले उम्‍मीदवारों के लिये खुशखबरी है. अब उनका खाकी वर्दी पहनने का सपना जल्‍दी ही पूरा हो सकता है. असम पुलिस (Assam Police) ने नोटिफिकेशन जारी कर 200 से ज्‍यादा पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 जून है. हालांकि यह तारीख पहले 4 मई थी, जिसे बाद में कोरोना वायरस महामारी के चलते बढ़ा दिया गया था.

बता दें क‍ि असम पुल‍िस (Assam Police) ने आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर स्‍टेनोग्राफर और जून‍ियर असिस्‍टेंट पदों पर आवेदन मांगे हैं. इसके ल‍िये उम्‍मीदवारों को असम पुलि‍स भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://jra20.slprbassam.in/ पर जाना होगा. उम्‍मीदवार इस बात का ध्‍यान रखें क‍ि वह इन पदों के ल‍िये स‍िर्फ ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आ‍ख‍िरी तारीख 15 जून है. आवेदन की आख‍िरी तारीख बढ़ाकर 15 जून की गई है और इसके बाद आवेदन करने वाले उम्‍मीदवारों का एप्‍लीकेशन फॉर्म स्‍वीकार नहीं क‍िया जाएगा.

Assam Police Junior Assistant Recruitment 2020: पदों का व‍िवरण
जूनियर असिस्टेंट : 15 पद



स्टेनोग्राफर ग्रेड-III(जिला स्तर) : 19 पद


जूनियर असिस्टेंट(जिला स्तर) : 170 पद

Assam Police Junior Assistant Recruitment 2020: एप्‍लीकेशन फीस
इन पदों पर आवेदन करने के ल‍िये उम्‍मीदवारों को एप्‍लीकेशन फीस देने की जरूरत नहीं पड़ेगी. क‍िसी भी श्रेणी के उम्‍मीदवारों को आवेदन शुल्‍क देने की आवश्‍यकता नहीं होगी.

Assam Police Junior Assistant Recruitment 2020: आयु सीमा
असम पुल‍िस (Assam Police) के आध‍िकार‍िक नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने आयु सीमा 18 से 30 वर्ष है. सरकारी न‍ियमों के अनुसार आरक्ष‍ित श्रेणी के उम्‍मीदवारों को उम्र सीमा छूट प्राप्‍त होगी. एससी, एसटी(H) और एसटी (P) वर्ग के उम्मीदवारों को 5 वर्ष की छूट म‍िलेगी. इसके अलावा ओबीसी/MOBC श्रेणी के अभ्‍यर्थ‍ियों को आयु सीमा में 3 साल की छूट प्राप्‍त होगी.

Assam Police Junior Assistant Recruitment 2020: वेतन
असम पुल‍िस के इन पदों पर चयन‍ित उम्‍मीदवारों का वेतन 49000 रुपये प्रति माह होगा. इसके अलावा उम्‍मीदवारों को अलग-अलग प्रकार के भत्‍ते भी द‍िये जाएंगे.

Assam Police Junior Assistant Recruitment 2020: चयन प्रक्र‍िया
इन पदों पर भर्ती के ल‍िये असम पुल‍िस दो चरणों में परीक्षा आयोज‍ित करेगी. सबसे पहले उम्‍मीदवारों को ल‍िख‍ित परीक्षा में बैठना होगा और इसमें पास होने वाले उम्‍मीदवारों को दूसरे चरण के ओएआर आधारित प्रैक्‍ट‍िकल परीक्षा में भाग लेना होगा.

यह भी पढ़ें: 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading