UPSC Recruitment 2020: अस‍िस्‍टेंट प्रोफेसर और अन्‍य पदों पर नौकरी का मौका, जानें क्‍या है सेलेक्‍शन प्रोसेस

UPSC Recruitment 2020: अस‍िस्‍टेंट प्रोफेसर और अन्‍य पदों पर नौकरी का मौका, जानें क्‍या है सेलेक्‍शन प्रोसेस
UPSC दे रहा है अस‍िस्‍टेंट प्रोफेसर और अन्‍य पदों पर नौकरी का मौका. ऐसे करें आवेदन

UPSC सहायक प्रोफेसर और अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती करेगा. योग्य उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

  • Share this:
UPSC Recruitment 2020: नौकरी की तलाश कर रहे उम्‍मीदवारों के लिये संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी अच्‍छा मौका लेकर आया है. संघ लोक सेवा आयोग, UPSC ने नोटिफिकेशन जारी कर असिस्‍टेंट प्रोफेसर और अन्‍य पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्‍य उम्‍मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्र‍िया आज यानी 24 जुलाई 2020 से शुरू हो चुकी है. आवेदन करने के लिये उम्‍मीदवारों को UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाना होगा. इस भर्ती प्रक्र‍िया के जरिये आयोग कुल 121 पदों पर भर्ती करने वाला है.

इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 13 अगस्‍त 2020 है. उम्‍मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह आखिरी तारीख से पहले ही पदों के लिये आवेदन करें, ताकि आखिरी दिन किसी भी गड़बड़ी से बच सकें. ऑनलाइन एप्‍ल‍िकेशन जमा करने के बाद उम्‍मीदवार उस आवेदन को 14 अगस्‍त 2020 तक प्रिंट सकते हैं. इसके बाद उम्‍मीदवारों को सबमिट किए गए फॉर्म का प्रिंटआउट लेने का मौका नहीं मिलेगा.

UPSC Assistant Professor & other posts: महत्‍वपूर्ण तारीखें
आवेदन की प्रक्र‍िया कब से शुरू: 24 जुलाई 2020
आवेदन की आखिरी तारीख: 13 अगस्‍त 2020



UPSC Assistant Professor & other posts: पदों का विवरण
मेडिकल ऑफिसर/ रीसर्च ऑफिसर: 36 पद
असिस्‍टेंट इंजीनियर : 3
स्‍पेशलिस्‍ट ग्रेड III असिस्‍टेंट प्रोफेसर : 60
सीनियर साइंटिस्‍ट ऑफिसर : 21
आर्किटेक्‍ट (ग्रुप -A): 1

UPSC Assistant Professor & other posts: योग्‍यता
जो उम्मीदवार ऊपर उल्लिखित पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहां दिए गए आधिकारिक अधिसूचना में पदों की शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं.

आध‍िकार‍िक नोट‍िफि‍केशन

UPSC Assistant Professor & other posts: चयन प्रक्र‍िया
उम्‍मीदवारों का चयन इंटरव्‍यू के आधार पर होगा. हालांक‍ि पदों के ल‍िये ल‍िख‍ित परीक्षा का आयोजन भी हो सकता है. लेकिन इसे लेकर कोई घोषणा नहीं हुई है.

इंटरव्‍यू के द‍िन उम्‍मीदवारों को अपने साथ एप्‍ल‍िकेशन फॉर्म की एक कॉपी भी ले जाना होगा. इसल‍िये फॉर्म भरने के बाद उसका प्र‍िंटआउट ले जाना ना भूलें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज