LIVE NOW

Sarkari Naukri 2020 Live Updates: नवोदय विद्यालय में निकली है टीजीटी-पीजीटी टीचर्स की वैकेंसी; आर्मी, रेलवे सहित सभी नौकरियों के बारे में सारी जानकारी यहां लें

8 सितंबर 2020: सरकारी नौकरी (Government Jobs) : यहां आपको सभी नौकरियों से जुड़ी सारी जानकारी एक ही जगह पर मिल जाएगी. किसी भी पद के लिए अप्लाई करने से पहले एक बार नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें. नवोदय विद्यालय में टीजीटी, पीजीटी टीचर्स के लिए वैकेंसी निकली है.

Hindi.news18.com | September 9, 2020, 8:36 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated September 9, 2020

हाइलाइट्स

6:48 pm (IST)
OSSC Field Assistant Recruitment 2020: ओडिशा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने फील्ड असिस्टेंट के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. पदों की कुल संख्या 22 है. अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. बायो साइंस/ सेरीकल्चर/एग्रीकल्चर/ बायोलॉजी/ बॉटनी/ जूलोजी में बैचलर्स डिग्रीधारी उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. चयनित उम्मीदवारों को 9,500 रुपये प्रतिमाह दिए जाने का प्रावधान है.

6:46 pm (IST)
एनएलसी इंडिया लिमिटेड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अपरेंटिस की भर्ती के लिए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की है. इन पदों पर आवेदन करने के लिये उम्‍मीदवारों को एनएनसी इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट nlcindia.com पर जाना होगा. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 11 सितंबर 2020 को शुरू होगी और उम्‍मीदवार 20 सितंबर 2020 तक या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्‍लाई कर सकते हैं. 

6:31 pm (IST)
नवोदय विद्यालय समिति, एनवीएस (Navodaya Vidyalaya Samiti, NVS) ने टीजीटी, पीजीटी और एफसीएसए पदों के लिए आवेदन आंमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट - navodaya.gov.in - पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख 11 सितंबर, 2020 है. इस रिक्रूटमेंट के जरिए 454 पद भरे जाएंगे.
महत्त्वपूर्ण तिथियां (Important Dates)
आवेदन की अंतिम तिथि- 11 सितंबर 2020
इंटरव्यू शिड्यूल जारी करने की तिथि- 14 सितंबर, 2020
वर्चुअल इंटरव्यू की तारीख- 15,16 और 17 सितंबर

5:40 pm (IST)
Nainital Bank PO & Clerk Recruitment 2020: बैंकिंग जॉब की तैयारी कर रहे उम्‍मीदवारों के ल‍िये अच्‍छी खबर है. नैनीताल बैंक ने प्रोबेशनरी ऑफिसर और क्लर्क पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्‍य उम्मीदवार नैनीताल बैंक की आधिकारिक साइट nainitalbank.co.in के माध्यम से पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 सितंबर, 2020 तक है. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिये बैंक में 155 पदों पर भर्त‍ियां होंगी. प्रोबेशनरी ऑफ‍िसर : क‍िसी भी मान्‍यता प्राप्‍त यून‍िवर्स‍िटी से 50 फीसदी अंक के साथ ग्रेजुएशन या पोस्‍ट ग्रेजुएशन हो. 21 से 30 साल की उम्र सीमा वाले उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं. क्‍लर्क: क‍िसी भी मान्‍यता प्राप्‍त यून‍िवर्स‍िटी या संस्‍थान से 45% अंक के साथ ग्रेजुएशन या पोस्‍ट ग्रेजुएशन क‍िया हो. उम्‍मीदवार की उम्र 21 से 38 साल के बीच होनी चा‍ह‍िये.

1:47 pm (IST)
NHM Rajasthan Recruitment 2020: राजस्थान की सरकार ने 6000 से ज्यादा पदों पर सरकारी भर्ती निकाली है. इसके तहत कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. भर्ती से जुड़े आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक अभ्यर्थी 16 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा. इसके लिए किसी प्रकार की लिखित या कंप्यूटर आधारित परीक्षा नहीं ली जाएगी.

11:29 am (IST)
BPSSC Recruitment 2020: अगर आप ग्रेजुएट हैं और सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके ल‍िये बीपीएसएससी यानी ब‍िहार पुलिस सब-ऑर्डिनेट सर्व‍िस कमीशन सुनहरा मौका लेकर आया है. बीपीएसएससी ने आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर सब-इंस्‍पेक्‍टर और सर्जेंट पदों पर आवेदन मांगे हैं. बीपीएसएससी इसके जर‍िये 2213 पदों पर भर्ती करेगा. इन पदों के ल‍िये आवेदन की प्रक्र‍िया 16 अगस्‍त से शुरू होगी और आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 स‍ितंबर 2020 है. इच्‍छुक उम्‍मीदवार बीपीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

10:00 am (IST)
Jobs 2020: नेशनल बुक ट्रस्ट (NBT) ने कई पदों पर भर्ती के लिये नोटिफिकेशन जारी किया है. नेशनल बुक ट्रस्‍ट ने जिन पदों के लिये आवेदन मांगे हैं, उसमें एडिटोरियल असिस्‍टेंट का पद शामिल है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 23 सितंबर 2020 तक इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. इच्‍छुक उम्‍मीदवारों से अनुरोध है कि वे 23 सितंबर से पहले आवेदन करें, ताकि आखिरी तारीख पर वेबसाइट पर ज्‍यादा ट्रैफिक होने के कारण उन्‍हें कोई परेशानी न हो. साथ ही इस पद पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार के पास ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा हिंदी और अंग्रेजी में काम करने की दक्षता होनी चाहिए और पेज मेकर, एक्सेल व अन्य सॉफ्टवेयर पर काम करना भी आना चाहिए.

9:53 am (IST)
Indian Railways Jobs 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे 10वीं और 12वीं पास उम्‍मीदवारों के लिये सुनहरा मौका है. रेल मंत्रालय के इंटीग्रल कोच फैक्‍ट्री ने विभिन्‍न अपरेंटिस पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्‍य उम्‍मीदवार ICF की आधिकारिक वेबसाइट icf.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 25 सितंबर को समाप्‍त हो जाएगी. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिये अपरेंटिस के 1000 पदों पर भर्त‍ियां होंगी. बता दें कि इन पदों पर हायर एजुकेशन, मसलन इंजीनियरिंग, डिग्री, डिप्‍लोमा आदि के छात्र आवेदन नहीं कर सकते हैं.

आवेदन प्रक्रिया कब से शुरू: 4 सितंबर 2020
आवेदन की आखिरी तारीख: 25 सितंबर 2020

LOAD MORE
युवाओं के लिए नौकरी संबंधित परेशानी को कम करने के लिए यह ब्लॉग काफी उपयोगी साबित होगा. जो युवा बैंक, रेलवे, पुलिस, आर्मी सहित किसी भी तरह की छोटी-बड़ी नौकरी यहां खोज रहे हैं, वे यहां पर सारी जानकारी एक साथ पा सकते हैं. अलग अलग नौकरियों के लिए नोटिफिकेशन अलग अलग निकलता है लेकिन हमारी कोशिश है कि आपको सारी जानकारी एक ही जगह एक साथ उपलब्ध करा दी जाए. तो हर तरह की नौकरी के संबंध में जानकारी पाने के लिए यहां पढ़ें...

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज