Sarkari Naukri Result : यूपी पीसीएस-2020 का फाइनल रिजल्ट जारी, यहां चेक करें

योग्य अभ्यर्थी न मिलने के कारण बाल विकास परियोजना अधिकारी के 11 पद रिक्त रह गए.

योग्य अभ्यर्थी न मिलने के कारण बाल विकास परियोजना अधिकारी के 11 पद रिक्त रह गए.

Sarkari naukri, UPPPSC PCS 2020 Final Result : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस-2020 का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है. अभ्यर्थी अपने नतीजे आयोग की वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2021, 11:03 PM IST
  • Share this:
ंप्रयागराज. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने सम्मलित राज्य/ प्रवर अधीनस्थ परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. 24 पदों पर 487 रिक्तियों के लिए हुए इंटरव्यू में 476 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं. आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, योग्य अभ्यर्थी न मिलने के कारण बाल विकास परियोजना अधिकारी के 11 पद रिक्त रह गए. अभ्यर्थी अपने नतीजे यूपीपीएससी की वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

अभ्यर्थी यहां क्लिक करके अपनो रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं

पीसीएस 2020 के लिए कुल 802 अभ्यर्थियों ने इंटरव्यू दिया था, हालांकि इंटरव्यू के लिए कुल 845 अभ्यर्थी बुलाए गए थे, जिसमें से 43 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे थे. इंटरव्यू एक से आठ अप्रैल तक दो सत्रों में लगातार आयोजित किए गए. पहली बार रविवार को भी इंटरव्यू हुए.

Youtube Video

आयोग ने 20 मार्च को मुख्य परीक्षा का परिणाम रिकॉर्ड 54 दिनों में घोषित किया था. 21 से 25 जनवरी 2021 के बीच प्रयागराज, गाजियाबाद और लखनऊ के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित मुख्य परीक्षा में कुल 4589 अभ्यर्थी सम्मिलित हुए थे. इस भर्ती के लिए 5,95,696 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. 11 अक्तूबर को 19 शहरों में आयोजित प्रारंभिक परीक्षा में 3,14,699 अभ्यर्थी सम्मिलित हुए थे.

जल्द ही जारी होगा कटऑफ

आयोग ने कहा है कि सफल घोषित किए गए जिन अभ्यर्थियों के नाम के सामने प्रोविजनल (PROV) लिखा गचया है, उन्हें निर्धारित समय सीमा के भीतर अपने वांछित अभिलेख जमा करना है। अन्यता उनका चयन निरस्त कर दिया जाएगा। नोटिस में कहा गया है कि परीक्षा परिणाम के से संबंधित अंक और श्रेणीवार/पदवार कटऑफ जल्द ही वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज