SBI Clerk Pre-Exam 2019: जूनियर एसोसिएट प्री एग्जाम के जारी हुए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

भारतीय स्टेट बैंक(SBI) ने जूनियर एसोसिएट्स (ग्राहक सेवा और सेल) पद के लिए होने वाले प्री एग्जाम के एडमिट कार्ट जारी कर दिए हैं. अभ्यर्थियों को 15 मई से ही एडमिट कार्ड मिलना प्रारम्भ हो जाएंगे

News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 7:37 PM IST
SBI Clerk Pre-Exam 2019: जूनियर एसोसिएट प्री एग्जाम के जारी हुए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड
फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 7:37 PM IST
भारतीय स्टेट बैंक(SBI) ने जूनियर एसोसिएट्स (ग्राहक सेवा और सेल) पद के लिए होने वाले प्री एग्जाम के एडमिट कार्ट जारी कर दिए हैं. ऑफिशियल जानकारी के अनुसार अभ्यर्थियों को 15 मई से ही एडमिट कार्ड मिलना प्रारम्भ हो जाएंगे. अभ्यर्थी 1 जून तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एसबीआई में जूनियर एसोसिएट पद प्री एग्जाम जून में आयोजित होगी. बहुत जल्द ही इसकी आधिकारिक पुष्टि भी कर दी जाएगी.

गौरतलब है कि यह प्री-एग्जाम ट्रेनिंग एक्स सर्विस मैन, एसटी, एससी और धार्मिक अल्पसंख्यक अभ्यर्थियों के लिए आयोजित होगा. उपलब्ध ट्रेनिंग सेंटरों की सूची में शामिल शहर हैं- आगरा, इलाहाबाद, आइजोल, अगरतला, आसनसोल, बरेली, भोपाल, बंगलौर, चेन्नई, चंड़ीगढ़,कोयंबटूर, देहरादून, दिल्ली एनसीआर, डिब्रूगढ़, गंगटोक, गुवाहाटी, हैदराबाद, इंफाल, इंदौर, जयपुर, जम्मू, कोलकाता, लेह, लखनऊ, पुणे, रांची, मुंबई, मेरठ, मैसूर, श्रीनगर, शिलांग, वाराणसी और विशाखापत्तनम.



एसबीआई जूनियर एसोसिएट्स प्री एग्जाम का एडमिट कार्ट सीधे डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

प्री-एग्जाम ट्रेनिंग एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

जिन उम्मीदवारों ने जूनियर एसोसिएट्स (ग्राहक सहायता और बिक्री) के पद के लिए आवेदन किया है. वो निम्न तरह से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं-
1-इस लिंक पर क्लिक करें.
2-ओपेन पेज पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड या डेट ऑफ बर्थ इंटर करें.3-दिए गए कैप्चा कोड को भी इंटर करें.
4-लॉगइन बटन को क्लिक करे.
5-लॉग-इन करने के बाद अभ्यर्थी का एडमिट कार्ड सामने होगा.
6-अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें.

बता दें कि एसबीआई में जूनियर एसोसिएट के कुल 8904 पद हैं. जिसमें से 3646 पद जनरल कैटेगरी के अभ्यर्थियों के लिए हैं, जबकि ओबीसी कैटेगरी के अभ्यर्थियों के लिए कुल 1950 पोस्ट और 853 पोस्ट आर्थिक रूप से पिछड़े उम्मीदवारों के लिए है. एससी-एसटी उम्मीदवारों के लिए क्रमश: 1361 और 799 पद हैं. 251 पद बैकलॉग के लिए है.

ये भी पढ़ें: सरकार के नियम बदलने से बदलेंगे दाखिले का अकाल झेल रहे इंजीनियरिंग कॉलेजों के हालात?
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार